हरियाणा के इन शहरों में दौड़ेंगी 800 नई इलेक्ट्रिक बसें, परिवहन मंत्री ने किया ऐलान

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 Jun, 2022 08:09 PM

800 new electric buses will run in haryana transport minister announced

विदेश की यात्रा कर लौटे परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश को जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। एनसीआर में पोलूशन कम करने के लिए दिल्ली से सटे हरियाणा के इलाकों में 800 नई इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतारी जाएगी। इसी के साथ अग्निपथ योजना को...

फरीदाबाद(पूजा शर्मा): विदेश की यात्रा कर लौटे परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश को जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें मिलेंगी। एनसीआर में पोलूशन कम करने के लिए दिल्ली से सटे हरियाणा के इलाकों में 800 नई इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतारी जाएगी। इसी के साथ अग्निपथ योजना को लेकर भी मंत्री शर्मा ने युवाओं से अपील की है कि वे किसी के बहकावे में आकर हिंसक प्रदर्शनों का हिस्सा ना बनें।

नार्वे में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शनी का अवलोकन कर लौटे हैं परिवहन मंत्री

दरअसल मंत्री मूलचंद शर्मा नार्वे में आयोजित 35 वीं इलेक्ट्रिक वाहन प्रदर्शनी में हिस्सा लेने पहुंचे थे। यहां परिवहन मंत्री ने अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का बारीकी से अवलोकन किया। नार्वे से वापस आते ही मंत्री ने हरियाणा में 800 नई इलेक्ट्रिक बसें चलाने की घोषणा कर दी। मूलचंद शर्मा ने कहा कि नार्वे देश में अपना पेट्रोल और डीजल होने के बावजूद भी पॉल्यूशन फ्री रखने के लिए ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन चलाए जाते हैं। इसलिए एनसीआर में बढ़ रहे प्रदूषण को कम करने के लिए पेट्रोल-डीजल की जगह इलेक्ट्रिक वाहन एक बेहतर विकल्प है। इसे देखते हुए हरियाणा के एनसीआर वाले शहरों में जल्द ही 800 नई इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!