शादी करने के लिए बिहार से पानीपत पहुंचे 5 नाबालिग, पुलिस ने CWC के किया हवाले

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 06 Aug, 2022 06:56 PM

5 minors from bihar reached panipat to get married in mandir

पानीपत सिटी थाना पुलिस को देवी मंदिर से सूचना मिली थी कि 5 बच्चे मंदिर में पहुंचे हैं, जिनमें से 4 नाबालिग शादी करने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर न सिर्फ शादी होने से रोकी बल्कि पांचों को अपने साथ ले आई।

पानीपत(सचिन): हरियाणा के पानीपत जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां  बिहार के पटना जिले से 5 नाबालिग बच्चे शादी करने के लिए घर से भाग कर आ गए। पानीपत पुलिस ने पांचों को शहर के ऐतिहासिक देवी मंदिर से बरामद किया। दरअसल पानीपत सिटी थाना पुलिस को देवी मंदिर से सूचना मिली थी कि 5 बच्चे मंदिर में पहुंचे हैं, जिनमें से 4 नाबालिग शादी करने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर न सिर्फ शादी होने से रोकी बल्कि पांचों को अपने साथ ले आई। पुलिस ने प्राथमिक पूछताछ के बाद उन्हें चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के हवाले कर दिया है।

 

2 लड़कियां की उम्र 15 साल, बाकी 3 भी 10वीं के छात्र  

 

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी  ने बच्चों से गहनता से पूछताछ की तो पता चला कि 2 लड़कियां की उम्र 15 से 16 साल है, जबकि एक किशोरी केवल 13 साल की है। वहीं लड़कों की उम्र 17 से 18 साल बताई जा रही है। सीडब्ल्यूसी से मुकेश आर्य ने बताया कि पांचों बच्चों की बिहार के पटना जिले में अपहरण की शिकायत दर्ज है। वही उन्होंने बताया कि बच्चों ने पूछताछ के दौरान घूमने फिरने जैसी अनेकों फिल्मी कहानियां सुनाई और घर का एड्रेस छुपाने के लिए अनेकों झूठ भी बोले। लेकिन जब गहनता से पूछा गया तो पता चला कि ये पांचों बच्चे जिनमें 2 आठवीं कक्षा की लड़कियां और 10वीं कक्षा के दो 2 लड़के व एक लड़की शादी की नीयत से पटना से पानीपत पहुंचे थे। सीडब्ल्यूसी सदस्य मुकेश आर्य ने बताया कि पांचों बच्चों को पानीपत के भोलाराम ने अपने यहां ठहराया था, जो खुद भी नाबालिक है। उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

पूछताछ के बाद बिहार पुलिस को सौंपे गए पांचो नाबालिग

 

उन्होंने बताया कि बच्चों के परिजनों से पूछताछ कर उनसे संपर्क किया जा रहा है। साथ ही बिहार पुलिस से भी संपर्क किया गया, जिसके बाद बिहार पुलिस पानीपत सिटी थाना पहुंची और कागजी कार्रवाई कर सभी पांचों बच्चों को बिहार ले जा रही है। वहीं बच्चों के लेने बिहार से पहुंची एएसआई कुसुम कुमारी ने बताया कि उनके थाने में बच्चों के अपहरण का केस दर्ज है।  पानीपत के सिटी थाना से उन्हें बच्चे के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद बच्चों से पूछताछ कर उन्हें बिहार ले जाया जा रहा है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!