बरोदा उपचुनाव: मतदान सम्पन्न, 14 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद

Edited By Shivam, Updated: 03 Nov, 2020 06:29 PM

हरियाणा में बरोदा उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया। 68 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद 14 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी, जिसमें पता चलेगा बरोदा का किंग कौन बनेगा।

बरोदा (ब्यूरो): हरियाणा में बरोदा उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया। 68 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद 14 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया है। 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी, जिसमें पता चलेगा बरोदा का किंग कौन बनेगा। बता दें कि बरोदा में आज उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से ही शुरू हो गया था। लोग हल्की ठंड के मौसम में सुबह-सुबह शॉल ओढ़कर मतदान करने पहुंचे। पोलिंग बूथों पर कोविड 19 को लेकर पूरी सावधानी बरती गई। मतदान करने से पहले मतदाताओं के हाथ सैनिटाईज करवाए गए, वह ग्लव्स और मास्क पहनने को दिए गए। उसके बाद ही मतदाताओं ने वोट डाला। 

लाईव अपडेट- 

बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग संपन्न हो गई।  68 प्रतिशत मतदान हुआ​​​​​​​।

​​​​​​​बरोदा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। शाम 5 बजे तक 61.57 वोटिंग हुई है। बूथों पर लोग वोट डालने के लिए पहुंच रहे हैं। 

कांग्रेस की झूठी शिकायत पर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने मीडिया को एक बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस ने एक शिकायत दी है उसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है, बल्कि कांग्रेस हार से बौखला गई है और झूठी अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करने का काम कर रही है।



बीजेपी नेता सुरेंद्र अहलावत बोले- जनता विकास के मुद्दे पर मोहर लगा रही
बीजेपी नेता सुरेंद्र अहलावत ने दावा कि जनता विकास के मुद्दे पर मोहर लगा रही है। यहां भारी मतों से बीजेपी उम्मीदवार जीतेगा। वहीं उन्होंने मशीन हैकिंग को लेकर कहा कि विपक्षी अपनी हार स्वीकार कर चुका है, इसलिए लगा रहे आरोप। सुरेंद्र ने कहा कि मशीन में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं है। 

बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी। 3 बजे तक 46.23 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

कांग्रेस ने हिस्ट्री शीटर रमेश और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ चुनाव आयोग को दी शिकायत
कांग्रेस ने हिस्ट्री शीटर रमेश लोहार और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ इलेक्शन कमीशन को शिकायत दी  गई है। उन पर आरोप है कि मदीना गांव के 176 नंबर बूथ में वे अवैध तौर पर दाखिल हुए।  रमेश लोहार और मनीष ग्रोवर दोनों आउटसाइडर हैं, इसलिए वह मतदान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

वोट डालने के लिए महिलाओं कि लंबी लाइन लगी
बरोदा उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। 1 बजे तक 34.67% हुई वोटिंग हो चुकी है। पॉलिंग बूथों पर लोगों की वोट डालने के लिए लाइनें लगी हुई हैं। इसी के तहत माहरा गांव में भी बूथ नम्बर 160 पर वोट डालने के लिए महिलाओं कि लंबी लाइन लगी हुई है।



रिढाना और धनाना गांव में ग्रामीणों ने संदिग्ध मशीनों के साथ कुछ युवक पकड़े।



बरोदा के छपरा गांव में मतदान केंद्रों पर वोटिंग शांतिपूर्ण चल रही है।



12 :30 बजे तक हुई 26 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। 12:30 बजे तक 26 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं।

शामड़ी की तरह मुंडलाना गांव में भी मशीन को लेकर दो पक्षों में तनाव का माहौल



इनेलो प्रत्याशी जोगेंद्र मलिक ने अपने गांव ईसापुर खेड़ी में बूथ नंबर 68 पर किया मतदान
बरोदा से इनेलो प्रत्याशी जोगेंद्र मलिक ने अपने गांव ईसापुर खेड़ी में बूथ नंबर 68 पर मतदान किया। इस दौरान जोगेंद्र मलिक ने अपनी जीत का दावा कियाष उन्होंने कहा कि पिछली बार हालात कुछ और थे और अबकी बार कुछ और, अबकी बार इनेलो पार्टी की जीत होगी। 



11 बजे तक हुई 19.50 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। 11बजे तक 19.50 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं। 

शामड़ी में EVM हैकिंग का आरोप
शामडी गांव में ईवीएम मशीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास हैकिंग मशीन होने का आरोप लगाया है। दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया है कि ईवीएम को मशीन से हैक कर रहे हैं। इस पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपनी सफाई दी। उन्होंने इस मशीन को मात्र स्लिप निकालने की मशीन बताया। बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा कि ये मशीन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हो सकती है। उधर,  रिढाना गांव में मशीन को लेकर एक युवक को कांग्रेस उम्मीदवार के परिवार वालों ने पकड़ा। उनका कहना है कि यह मशीन वाला व्यक्ति कहीं बाहर बैठकर लोगों के वोटों के साथ झोल कर रहा था।



शामडी गांव में धीमी वोटिंग 
शामडी गांव में शांतिपूर्ण तरीके मतदान से हो रहा है। यहां वोट डालने के लिए आए मतदाताओं का कहना है कि अंदर काफी स्लो वोटिंग हो रहा है। एक वोटर को कम से कम 20 मिनट लग रहे हैं।



योगेश्वर दत्त ने पैतृक गांव भैंसवाल में डाला वोट, बजरंग बली का  लिया आशीर्वाद
बीजेपी और जेजेपी सांझा उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त सुबह 9 बजे अपने पैतृक गांव भैंसवाल पहुंचे, जहां उन्होंने अपना वोट डाला। वोट डालने से पहले योगेश्वर दत्त ने बजरंग बली का आशीर्वाद लिया।



9 बजे तक हुई 13 %  वोटिंग
बरोदा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी वोटिंग हुई। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हैं। 

PunjabKesari, haryana

मतदान को शुरू हुए हुआ एक घंटा
बरोदा उपचुनाव के लिए हो रहे मतदान को शुरू हुए एक घंटा हो गया है। महिलाओं और बुजुर्गों समेत युवा वोट करने के लिए पहुंच रहे हैं। मतदान के लिए लोगों में उत्साह दिख रहा है। वोट डालने के लिए लोगों की लंबी लाइने लग रही हैं। 

PunjabKesari, haryana

रिढ़ाना-
रिढाना गांव में सुबह से ही लोगों ने बड़े उत्साह के साथ वोटिंग की शुरूआत की है। लोगों का मानना है कि वह एक ऐसे कैंडिडेट को चुनना चाहेंगे जो साफ छवि का हो और उनके बीच में रह उनकी समस्याओं को सुन सके। इसी बात को लेकर उन लोगों ने सवेरे सवेरे अपने वोट को कॉल किया।

PunjabKesari, ridhana

चिढ़ाना-
सुबह 7 बजते ही चिढ़ाना पोलिंग बूथ पर वोटिंग शुरू हुई, यहां पहला वोट 80 साल की बुजुर्ग महिला डाला। वोटिंग के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का ध्यान विशेष रूप से रखा जा रहा है।

PunjabKesari, Haryana, Baroda bypoll

वोटरों को एक हाथ में दस्ताने पहना कर हाथों को सैनिटाइज और स्क्रीनिंग करने के बाद ही जाने दिया जा रहा है। बूथ के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरे भी बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। 

गौरतलब है कि बरोदा विधानसभा सीट पर हो रहा उपचुनाव सत्तारुढ़ भाजपा-जजपा के लिए प्रतिष्ठा और कांग्रेस, इनैलो की 'साख' बना हुआ है। भाजपा-जजपा गठबंधन ने अपने उम्मीदवार के रूप में योगेश्वर दत्त को मैदान में उतारा है। पिछले आम चुनाव में भी भाजपा ने योगेश्वर दत्त पर ही अपना दांव खेला था। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार इंदुराज नरवाल उर्फ भालू, इनेलो के उम्मीदवार जोगेन्द्र मलिक भी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के संयोजक राजकुमार सैनी खुद पार्टी प्रत्याशी बन चुनाव लड़ रहे हैं। इन सभी प्रत्याशियों व निर्दलीय प्रत्याशियों समेत कुल 14 उम्मीदवार चुनाव में उतरे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!