हरियाणा पुलिस को सलाम, खुद खाई गोली और दूसरों की बचाई जान, ये है पूरा मामला

Edited By Vivek Rai, Updated: 19 May, 2022 10:18 PM

yamunanagar salute to haryana police safe many peoples life

हरियाणा पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए इन दिनों एक ओर जहां सख्ती बरती हुई है। वहीं दूसरी और अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने का काम भी बखूबी कर रही है। मामला यमुनानगर के सरस्वती नगर थाना के कल्हापुर गांव का है।

यमुनानगर(सुरेंद्र): हरियाणा पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए इन दिनों एक ओर जहां सख्ती बरती हुई है। वहीं दूसरी और अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने का काम भी बखूबी कर रही है। मामला यमुनानगर के सरस्वती नगर थाना के कल्हापुर गांव का है।

जहां पुलिसकर्मियों की बहादुरी के चलते कई लोगों की जान बच सकी। दरअसल, गांव के ही परविंदर व हरजिंदर नामक भाइयों में जमीन को लेकर विवादा था। जिसके चलते परविंदर ने अपने भाई हरजिंदर पर फायर कर दिया। जिसके बाद हरजिंदर ने भागकर घर में घुस कर अपनी जान बचाई औऱ पुलिस को मामले की सूचना दी।

इसके बाद पुलिस की एक टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आरोपी को काबू करने की कोशिश की। लेकिन आरोपी ने फायर करते हुए धमकी दी कि जो भी उसके पास आएगा, उसे गोली मार देगा। इसके बाद थाना छप्पर प्रभारी जगदीश चंद्र व पंचतीर्थी चौकी इंचार्ज रामकुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान फिर से आरोपी ने पुलिस को धमकी दी। दोनों पुलिस अधिकारियों ने आगे बढ़कर जैसे ही आरोपी को काबू करने का प्रयास किया तो उसने फायर कर दिए। जिसमें 2 गोली जगदीशचंद्र, एक गोली रामकुमार को लगी। जिससे दोनों बुरी तरह जख्मी हो गए। इतने में पुलिस के बाकी कर्मचारियों ने आरोपी को कड़ी मशक्कत के बाद काबू कर लिया।

वही दोनों घायलों व आरोपी के छोटे भाई को तुरंत यमुनानगर के गाबा अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों का हालचाल पूछा और डॉक्टर को शीघ्र इलाज के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी और भी कई लोगों को फायर करके घायल कर सकता था। पुलिस कर्मचारियों ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न करके उसे काबू करने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें गोलियां भी लगी। जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल दाखिल कराया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!