विधानसभा में तकरार: किरण बोली- खुद बोलती हूं भारत माता की जय; व्यंग्य करना ठीक नहीं: स्पीकर

Edited By Shivam, Updated: 26 Feb, 2020 11:37 PM

wrangling in assembly read kiran chaudhary and gyanchand gupta statement

हरियाणा विधानसभा में बुधवार को "भारत माता की जय" बोलने को लेकर कांग्रेस व बीजेपी नेताओं में जमकर तकरार हुआ। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व विधायक किरण चौधरी ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं। चौधरी ने कहा कि मेरे पिता जी ने इस देश...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा में बुधवार को "भारत माता की जय" बोलने को लेकर कांग्रेस व बीजेपी नेताओं में जमकर तकरार हुआ। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता व विधायक किरण चौधरी ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं। चौधरी ने कहा कि मेरे पिता जी ने इस देश के लिए चार- चार लड़ाइयां लड़ी हैं, जिसमें से वे दो बार घायल हुए है, वह खुद भारत माता की जय बोलती हैं, लेकिन क्या बीजेपी 'भारत माता की जय 'बोलने की बीजेपी ठेकेदार हो गई है? किरण चौधरी ने कहा कि बीजेपी ये विवाद बिना वजह उत्पन्न करना चाहती है जबकि वे भारत वासी है और खुले दिल से भारत माता की जय बोलते हैं।

वहीं हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि केवल मुद्दों पर चर्चा करनी हो तो सत्र बढ़ सकता है। राजनैतिक कटाक्ष के लिए सत्र बढ़ाया जाना संभव नहीं है। उन्होंने सत्र के दौरान 'भारत माता की जय' को लेकर हुए अपवाद को भी निराशाजनक माना व कहा कि ऐसे व्यंग करना या टोंट कसना ठीक नहीं है। गुप्ता ने कहा कि सदन में सबको मर्यादा बनाए रखनी चाहिए। विधान सभा मे शांति और मर्यादा बनी रहे इसके लिए यदि सख्त भी होना पड़ा तो होऊंगा। गुप्ता सदन में होने वाले बेवजह शोर से खिन्न भी नजर आए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!