नौकरी के नाम पर 7 लाख रुपये की ठगी के आरोप में दो गिरफ्तार

Edited By Vivek Rai, Updated: 23 May, 2022 07:27 PM

two arrested for cheating rs 7 lakh in the name of job

हरियाणा पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 7 लाख रुपये की ठगी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के इस मामले को लेकर बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंजाब के बलटाना, जीरकपुर निवासी अरुण भट्टाचार्य और...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 7 लाख रुपये की ठगी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस के इस मामले को लेकर बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पंजाब के बलटाना, जीरकपुर निवासी अरुण भट्टाचार्य और राजकुमार के रूप में हुई है।

दोनों ने कुरुक्षेत्र जिले के शिकायतकर्ता से नई दिल्ली में एक विश्वविद्यालय में उसकी पुत्री को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 7 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। शाहाबाद निवासी ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसकी लडकी ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद के लिए आवेदन किया था। उसको उसका जानकार राजकुमार शाहबाद में मिला और उसने बताया कि अगर उसको किसी बैंक से लोन लेना है या किसी तरह का कोई सरकारी कार्य करवाना है तो वह करवा देगा।

उस पर विश्वास करके उसने लड़की को नौकरी लगवाने की बात की। उसने उसको अरुण भट्टाचार्य के आफिस जीरकपुर का पता दे दिया। जहां वह उससे मिला तो अरुण भट्टाचार्य ने अपनी अच्छी जानकारी बताकर उसको अपनी बातों में फंसा लिया। आरोपी ने उसको बताया कि 7 लाख रुपये एडवांस व 8 लाख रुपये काम होने के बाद देने होंगे।

पीड़ित ने बैंक के माध्यम से 7 लाख रुपये आरोपी के खाते में डलवा दिये। आरोपी ने कहा कि एक माह के भीतर उसका काम हो जाएगा लेकिन न तो उन्होंने उसकी लडकी को नौकरी लगवाया और न ही उसके पैसे वापिस किये। फिलहाल, आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया। आगे की जांच की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!