नशे से दूर रहने के लिए 15 अगस्त को देश के कई जगहों पर पेड़ पौधे लगाएंगे: कौशल किशोर

Edited By Isha, Updated: 14 Jun, 2022 08:46 AM

trees will be planted in many places of the country on august 15

आवास एवं शहरी मामले विभाग के राज्यमंत्री कौशल किशोर ने आज सेक्टर 1 के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में केंद्र सरकार की 13 योजनाओं से संबंधित पंचकूला के लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कहां की वह वह लोगों के भविष्य के लिए और

चंडीगढ़( चंद्र शेखर धरणी): आवास एवं शहरी मामले विभाग के राज्यमंत्री कौशल किशोर ने आज सेक्टर 1 के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में केंद्र सरकार की 13 योजनाओं से संबंधित पंचकूला के लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कहां की वह वह लोगों के भविष्य के लिए और नशे से दूर रहने के लिए 15 अगस्त 2022 को देश के कई जगहों पर पेड़ पौधे लगाएंगे साथ ही उन्होंने कहा कि 7500000 लोग एक साथ नशे से दूर रहने का संकल्प भी लेंग .केंद्रीय आवास एवं शहरी मामले विभाग के राज्यमंत्री श्री कौशल किशोर ने आज सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में केंद्र सरकार की 13 योजनाओं से संबंधित पंचकूला जिला के लाभार्थियों से सीधा संवाद किया और योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर उनका फीडबैक लिया। उन्होंने इन योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन की सराहना की।

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता, अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतनलाल कटारिया, उपायुक्त श्री महावीर कौशिक, नगर निगम आयुक्त श्री धर्मवीर सिंह व संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। इन-इन योजनाओं के लाभार्थियों से किया सीधा संवाद- कौशल किशोर ने जिन 13 योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की उनमें प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी), प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण एवं शहरी), जल जीवन मिशन और अमरूत, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत हैल्थ एंड वैलनेश सेंटर और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना शामिल है।


इस अवसर पर उन्होंने लोगों से अपील की कि वे युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिये उन्हें नशे से दूर रखें। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 2022 को देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में देश के विभिन्न स्थानों पर 75 लाख लोग एक साथ नशे से दूर रहने का संकल्प लेंगे। 

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!