मुंबई की तर्ज पर हरियाणा के इस शहर में लगेंगी ट्रैफिक लाइट,  शहर के सौंदर्य में भी लगेंगे चार चांद

Edited By Isha, Updated: 24 Jul, 2024 05:15 PM

traffic lights will be installed in this city of haryana on the lines of mumbai

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर में महानगर मुंबई की तर्ज पर ट्रैफिक लाइटस और ब्लींकर लगाए जाएंगे। इस परियोजना पर प्रदेश सरकार ने अपनी मोहर लगा दी है और 69 लाख 99 हजार 980 रुपए का बजट भी स्वीकृति दी है।

थानेसरः हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर शहर में महानगर मुंबई की तर्ज पर ट्रैफिक लाइटस और ब्लींकर लगाए जाएंगे। इस परियोजना पर प्रदेश सरकार ने अपनी मोहर लगा दी है और 69 लाख 99 हजार 980 रुपए का बजट भी स्वीकृति दी है। अब नगर परिषद की तरफ से इस परियोजना को अमलीजामा जल्द पहनाया जाएगा। अहम पहलू यह है कि ट्रैफिक लाइटस लगने के बाद शहर के सौंदर्य में भी चार चांद लगेंगे।

राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने बातचीत करते हुए कहा कि नगर परिषद की तरफ से शहर में ट्रैफिक लाइटस और ब्लींकर लगाने का एक प्रस्ताव तैयार किया गया था। इस प्रस्ताव को अंतिम अनुमति के लिए प्रदेश सरकार के पास भेजा गया था, अब सरकार ने थानेसर शहर में ट्रैफिक लाइटस और ब्लींकर लगाने की परियोजना पर अपनी मोहर लगा दी है और इन लाइटस पर आने वाले खर्च के अनुमान के अनुसार 69 लाख 99 हजार 980 रुपए के बजट की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। अब इस परियोजना को नगर परिषद की तरफ से जल्द से जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। यह लाइटस महानगर मुंबई की तर्ज पर जगमगाएंगी। पिपली चौक और नए बस स्टैंड पर यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद द्वारा थानेसर शहर में नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली पर 70 लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा। इस मार्ग पर यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए सेंसर आधारित ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर फिलहाल पिपली, नए बस स्टैंड और उमरी चौक पर लगी लाइटें पिछले कई सालों से बंद पड़ी हैं। नई लाईट और ब्लींकर की परियोजना को मंजूरी मिल गई हौ और बजट की भी स्वीकृति मिल गई है। शहर में यातायात जाम की समस्या को हल करने के लिए, ट्रैफिक लाइट्स लगाने के लिए स्थानों की पहचान करने और सुझाव देने के लिए ट्रैफिक पुलिस सहित एक समिति का गठन किया गया था। इन जगहों पर जल्द ही नई सेंसर आधारित ट्रैफिक लाइटें लगाई जाएंगी। पहचाने गए स्थानों पर यातायात व्यवस्था के सफल कार्यान्वयन के बाद, शहर में सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए और अधिक क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!