पंचकूला को साफ व स्वच्छ बनाने के लिए विस अध्यक्ष ने खुद की सफाई

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 01 Aug, 2022 09:34 PM

to make panchkula clean vidhansabha speaker started campaign

इस अभियान के तहत शुरू में 15 दिन स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा। उसके बाद शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी कार्ययोजना बना ली गई है।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सोमवार को पंचकूला को स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बनाने के लिए वार्ड नंबर-1 से विधिवत रूप से सफाई अभियान का श्री गणेश किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के साथ स्वच्छता पखवाड़ा की पूरी योजना साझा की। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत शुरू में 15 दिन स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा। उसके बाद शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाए रखने के लिए पूरी कार्ययोजना बना ली गई है। इस अभियान में मुख्य सूत्रधार नगर निगम का अमला रहेगा, जबकि हरियाणा शहरी विभाग प्राधिकरण, बागवानी विभाग, पीडब्ल्यूडी, जिला पुलिस आदि अनेक विभाग सहयोगी के नाते काम करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विस अध्यक्ष ने पार्षदों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वच्छता पखवाड़े को सफल बनाने के लिए अनेक टिप्स भी दिए।

 

विस अध्यक्ष को देखकर कई संस्थाओं ने सफाई अभियान में लिया हिस्सा

 

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता सोमवार की सुबह स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करने नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल, निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह, निगम उपायुक्त दीपक सूरा और पार्षदों के साथ शहर के माता मनसा देवी कांम्प्लैक्स में स्थित गांधी कॉलोनी पहुंचे तो बड़ी संख्या में स्वयंसेवी संगठनों और संस्थानों से जुड़े पदाधिकारियों ने भी अभियान में शिरकत की। गुप्ता ने स्वयं घास काटने वाली मशीन और कस्सी से सड़क किनारे से घास काटा। वहां उन्होंने पौधा लगाकर पौधारोपण अभियान की शुरुआत भी की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता में भगवान का वास है, इसलिए हमें इस अभियान में पूरे मनोयोग से भाग लेना चाहिए। उन्होंने शहर के नागरिकों, रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन, शिक्षण संस्थानों, सामाजिक और धार्मिक संगठनों तथा अनेक सरकारी विभागों से भी इस महा अभियान में भाग लेने की अपील की। गौरतलब है कि स्वच्छता मुहिम विधान सभा अध्यक्ष के 7 सरोकार में प्रमुखता से शामिल है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!