काबू में नहीं आ रहा बाघ; फॉरेस्ट टीम के 2 कर्मचारियों को किया घायल, 2 राज्यों की टीम पकड़ने में लगीं

Edited By Saurabh Pal, Updated: 21 Jan, 2024 08:28 PM

the stray tiger attacked the forest team in rewari

राजस्थान के सरिस्का स्थित जंगलों से भटक कर हरियाणा की सीमा में दाखिल हुए बाघ (टाइगर) को रेस्क्यू करने के लिए दो राज्यों की टीम लगातार तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन चलाए हुए हैं। रविवार को रेवाड़ी के गांव...

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): राजस्थान के सरिस्का स्थित जंगलों से भटक कर हरियाणा की सीमा में दाखिल हुए बाघ (टाइगर) को रेस्क्यू करने के लिए दो राज्यों की टीम लगातार तीसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन चलाए हुए हैं। रविवार को रेवाड़ी के गांव भटसाना में टाइगर की लोकेशन ट्रैक होने के बाद उसे पकड़ने पहुंची सरिस्का वन्य विभाग की टीम पर टाइगर ने हमला कर दिया।

PunjabKesari

बाघ के हमले में धर्म सिंह और हीरालाल नाम के दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों घायलों को रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। भटसाना और आसपास के इलाके को वन विभाग की टीमों ने पूरी तरह घेर लिया है। हमले में घायल राजस्थान सरिस्का फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारी हीरालाल ने बताया कि हम पिछले तीन दिनों से टाइगर की लोकेशन ट्रैक करने में लगे हुए थे। रविवार सुबह पता चला कि टाइगर गांव भटसाना के खेतों में छिपा हुआ है। सरसों के खेत में जैसे ही टाइगर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू किया तो अचानक टाइगर ने हम पर हमला कर दिया। टाइगर ने हीरालाल के एक हाथ को बुरी तरह जख्मी कर दिया है।

PunjabKesari

4 दिन पहले वन क्षेत्र से भटका बाघ पिछले 3 माह से मेल बाघ (टाइगर) ST-2303 राजस्थान के अलवर जिले में पड़ने वाले वन मंडल रेंज किशनगढ़ बास अधीन वनखंड संध ईस्माईलपुर व समीपवर्ती क्षेत्र में घूम रहा था। जिसकी वन विभाग की टीम द्वारा ट्रैकिंग की जा रही थी। 17 जनवरी को सुबह से बाघ वन क्षेत्र से निकलकर खेतों के रास्ते उत्तर दिशा की ओर मूवमेंट कर गया। बाघ के पैरों के निशान पहले कोटकासिम में ग्राम बसई वीरथल में पाए गए।

इसके बाद वह खुशखेड़ा में पहुंचा, जहां उसने खेत में काम कर रहे बुजुर्ग किसान रघुवीर पर हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद उसकी मूवमेंट रेवाड़ी के गांव भटसाना में देखी गई। यहां उसके पैरों के निशान मिलने पर रेवाड़ी वन विभाग की टीम एक्टिव हुई। वाइल्ड लाइफ की टीमों के अलावा वन विभाग की टीमें 48 घंटे से बाघ का रेस्क्यू करने में जुटी हैं।

बता दें कि रेवाड़ी के गांव खरखड़ा, भटसाना, ततारपुर खालसा तीन गांव में टाइगर की लोकेशन लगातार ट्रैक हो रही थी। रविवार सुबह एक बार फिर भटसाना के सरसों के खेत के पास टाइगर के पगमार्क दिखे। जिसके बाद वन विभाग की टीम के सदस्य उसे पकड़ने के लिए पगमार्क को देखते हुए खेत के पास पहुंचे तो सरसों में छिपकर बैठे टाइगर ने अटैक कर दिया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!