कुरुक्षेत्र के आरडीएक्स मामले का आतंकी कनेक्शन खोजने में जुटी STF, गैंगस्टर सत्ता की तलाश जारी

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 08 Aug, 2022 09:43 AM

terrorist connection of rdx found in kurukshetra in haryana

पुलिस पंजाब के गैंगस्टर सतबीर उर्फ सत्ता की तलाश में जुट गई है। सतबीर की धरपकड़ के लिए एसटीएफ की टीमों ने रविवार को पंजाब के में कई जगह छापेमारी भी की।

कुरुक्षेत्र: हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के शाहाबाद में आरडीएक्स मिलने के मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस इसके पीछे आतंकी कनेक्शन खोजने की दिशा में काम कर रही है। इसके लिए पुलिस पंजाब के गैंगस्टर सतबीर उर्फ सत्ता की तलाश में जुट गई है। सतबीर की धरपकड़ के लिए एसटीएफ की टीमों ने रविवार को पंजाब के में कई जगह छापेमारी भी की। लेकिन इस छापेमारी में सतबीर या उसके दोनों साथियों का कोई सुराग नहीं लग पाया। एसटीएफ को शक है कि सतबीर के आतंकी संबंध हो सकते हैं और उसने किसी आतंकी साजिश के तहत ही शाहाबाद में आरडीएक्स रखवाया था।

 

गैंगस्टर सत्ता के साथियों के कहने पर ही शाहाबाद में रखा गया था आरडीएक्स

 

अंबाला-दिल्ली नेशनल हाईवे पर आरडीएक्स छिपाने के मामले में पुलिस ने अब तक दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवक शमशेर सिंह और रोबिन प्रीत पंजाब के तरनतारन के रहने वाले हैं। एसटीएफ के सूत्रों के अनुसार, शमशेर ने पूछताछ में बताया कि सतबीर के एक साथी के कहने पर ही उसने शाहाबाद में आरडीएक्स इम्पलांट किया था। उसने बताया कि कुछ समय पहले ही उसकी दोस्ती सत्ता के एक साथी के साथ हुई थी। उसी ने फोन पर सत्ता के साथ उसकी बात भी करवाई थी। इससे पुलिस इस थ्योरी पर काम कर रही है कि शाहाबाद में आरडीएक्स रखवाने की पूरी योजना सत्ता ने ही बनाई होगी। वहीं इस मामले में सत्ता के एक और साथी का नाम भी सामने आया है, जिसने शमशेर को आरडीएक्स हैंडओवर किया था। हालांकि अभी तक पुलिस को सतबीर और उसके दो साथियों को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली है।  

 

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पंजाब के तरनतारन के रहने वाले

 

गौरतलब है कि गुरुवार को जीटी रोड पर मिर्ची ढाबा के नजदीक एक संदिग्ध की निशानदेही पर एसटीएफ की टीम ने आरडीएक्स बरामद किया था। पुलिस द्वारा काबू किए गए युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले शमशेर सिंह के रूप में हुई थी। पुलिस ने तुरंत बम को अपने कब्जे में लेकर बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे डिफ्यूज करवा दिया था। घटना के अगले दिन एसटीएफ की टीम ने दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया था। दूसरे आरोपी की पहचान तरनतारन के ही रहने वाले रोबिन प्रीत के रूप में हुई थी। रोबिन प्रीत एक रिटायर्ड पंजाब पुलिस कर्मचारी का बेटा है। रोबिन प्रीत की गाड़ी से ही यह आरडीएक्स शाहाबाद तक ले जाया गया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!