नई इंटरसिटी ट्रेन शुरू करने के लिए सांसद सैलजा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा पत्र

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 20 Jul, 2024 02:17 PM

selja wrote a letter to railway minister ashwini vaishnav

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद कुमारी सैलजा ने अश्विनी वैष्णव रेलमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि नवनिर्मित रेल लाइन हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली के बीच नई इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाए।

चंडीगढ़: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद कुमारी सैलजा ने अश्विनी वैष्णव रेलमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि नवनिर्मित रेल लाइन हांसी-महम-रोहतक-नई दिल्ली के बीच नई इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाए, ऐसा करने से सिरसा और अन्य जिलों के यात्रियों को समय की बचत होगी और वे दिल्ली से एक ही दिन में आना जाना कर सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

सांसद ने रेल मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र सिरसा शहर की विभिन्न संस्थाओं आदर्श रेजिडेंशियल वेलफेयर कमेटी, भाईचारा न्यू हाऊसिंग बोर्ड कालोनी, अंतरराष्ट्रीय दर्शक-श्रोता संघ सिरसा, हैला सिरसा, सामुदायिक रेडियो श्रोता संघ सिरसा,  ग्रीन मिशन सिरसा, अखिल भारतीय अरोडा एकता परिवार सिरसा, ओथ कमिश्रर एसोसिएशन सिरसा, टाइपिस्ट एसोसिएशन सिरसा, सर्वधर्म एकता कमेटी सिरसा, जिला बार एसोसिएशन सिरसा सहित अन्य संस्थाओं की ओर से उन्हें पत्र लिखकर मांग की है कि  इस वर्ष फरवरी में हांसी-महम-रोहतक 72 किमी लंबी लाइन को शुरू किया गया है, लोगों की मांग है कि सिरसा से सुबह 4:30 बजे सिरसा से हिसार, हांसी, महम, रोहतक, नई दिल्ली के बीच नई इंटरसिटी ट्रेन चलाई जाए जो सुबह 9:00 दिल्ली पहुंचे और शाम 5:00 बजे चलकर  रात्रि 10: 00 बजे सिरसा पहुंचे। ताकि आम आदमी और व्यापारी वर्ग आठ घंटे में अपना काम कर घर वापस लौट सके।

कुमारी सैलजा ने कहा है कि सिरसा से नई दिल्ली तक इस रूट की दूरी 247 किमी है और यह दूरी 4:30 घंटे में तय हो सकती है, ये रूट सिरसा से दिल्ली तक का सबसे छोटा रूट है, इस रूट पर सिरसा से महम दिल्ली रूट पर एक भी रेलगाड़ी नहीं है। सिरसावासियों के साथ साथ हिसार, हांसी, रोकतक के लोग नई दिल्ली तक पहली बार इस रूट से जुड़ेंगे और दिल्ली आने जाने में उन्हें आसानी होगी। इस इंटरसिटी ट्रेन में एक थर्ड एसी, एक एसी चेयर कोच की व्यवस्था भी करवाई जाए। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाओं की मांग है कि बठिंडा से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी 14731/32 का टाइम सुबह बठिंडा से चलने का समय 5:00 बजे के बजाए  पुराना समय 6:50 किया जाए ताकि कालांवाली व सिरसा के लगभग दो हजार बच्चे सुबह कालेज समय में सुबह 8:00 बजे सिरसा ओर हिसार पहुंच सके।

जनता है परेशान नहीं मिल रहा है समाधा

सैलजा ने कहा कि जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग में जब जेई, एसडीओ व एक्सईएन तक नहीं है लोगों की शिकायतों का समाधान कैसे होगा? जनता की परेशानियों को अनदेखा करना भाजपा सरकार की पहचान बन चुकी है। विकास के नाम पर भाजपा की झोली में केवल झूठे वायदे और झूठी तस्वीरों के सिवाय कुछ नहीं है। बरसाती सीजन में हरियाणा के अधिकतर शहरों में जलभराव की शिकायतें आ रही हैं जुमला सरकार ने स्मार्ट सिटी बनाते-बनाते शहरों की हालत बिगाड़ दी है। अब जनस्वास्थ्य विभाग जिन पर पानी निकासी वह पेयजल की जिम्मेवारी है वहां अधिकारी और कर्मचारियों की कमी है जिस कारण जनता की शिकायतों का अनेक दिनों तक समाधान नहीं होता। ऐसा लगता है कि सरकार ने जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!