शहीदों के बलिदान व त्याग को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता: सुर्जेवाला

Edited By Isha, Updated: 31 Jul, 2022 10:54 AM

sacrifice and sacrifice of martyrs can never be forgotten surjewala

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा। राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने शहीद ऊधम सिंह के कुर्बानी दिवस पर श्रद्धांजलि प्रेषित की। सुर्जेवाला ने कहा कि भारत भूमि ऐसे शूरवीर पुरुषों एवं

कैथल: शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा। राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने शहीद ऊधम सिंह के कुर्बानी दिवस पर श्रद्धांजलि प्रेषित की। सुर्जेवाला ने कहा कि भारत भूमि ऐसे शूरवीर पुरुषों एवं उच्च आचरण रखने वाले महापुरुषों से भरी पड़ी है जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। ऐसे ही एक शूरवीर क्रांतिकारी थे शहीद ऊधम सिंह जिन्होंने अपना सारा जीवन देशसेवा में लगा दिया और अंत में कुर्बानी देकर शहीद हो गए। 13 अप्रैल 1919 को जलियांवाला बाग में जो खून की होली अंग्रेजों ने खेली थी उसका बदला इस शूरवीर ने उन्हीं अंग्रेजों के देश में जाकर लिया था। 

सुर्जेवाला ने कहा कि शहीदों के त्याग एवं बलिदान को कृतज्ञ राष्ट्र कभी नहीं भुला सकता। इन रणबांकुरों एवं शहीदों ने देश के लिए जो बलिदान दिया है उससे आने वाली पीढिय़ों को हमेशा प्रेरणा मिलती रहेगी। भावी पीढ़ी में देश भक्ति एवं राष्ट्र प्रेम की भावना को प्रबल करने के उद्देश्य से ही हमने शहरवासियों व कैथलवासियों के आशीर्वाद व समर्थन से ही कपिस्थल कैथल की पवित्र धरा के माता गेट के नजदीक शहीद ऊधम सिंह की भव्य प्रतिमा के साथ-साथ उद्यान पार्क बनाया है ताकि मौजूदा व आने वाली पीढ़ी को भविष्य में अपने जीवन को ज्ञान रूपी प्रकाशमय जीवन महसूस हो सके और इन महान महापुरुषों व विभूतियों की जीवनी को अपने जीवन में अपनाने का दृढ़ संकल्प लिया जा सके। 
 
 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!