गन शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए रोहतक की बेटी का हुआ चयन, साल भर पहले ही उठाई थी Gun

Edited By Manisha rana, Updated: 09 Sep, 2022 02:32 PM

rohtak s daughter selected for gun shooting world championship

हाल ही में दिल्ली स्थित डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज में गन शूटिंग विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल में जिला रोहतक के गांव इस्माईला की बेटी पायल का चयन ...

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हाल ही में दिल्ली स्थित डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज में गन शूटिंग विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल में जिला रोहतक के गांव इस्माईला की बेटी पायल का चयन हुआ है। ट्रायल में देशभर से लगभग 1500 गन शूटिंग के खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिसमें साल भर पहले ही खेलने शुरू करने वाली पायल का चैंपियनशिप के लिए चयन होना बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। इसके बाद पायल उसके कोच योगेश नरवाल, पिता कुलदीप खत्री काफी उत्साहित हैं। 

पायल का कहना है कि उसे बचपन से ही शूटिंग के खेल में रुचि थी, उसका सपना बचपन से ही गन शूटिंग खेल में ओलंपिक में मेडल जीतना है। पायल ने अपने बड़े भाई लक्ष्य खत्री जो शूटिंग के राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं उसको देखकर साल भर में ही शिखर को छू लिया है। यह प्रतियोगिता 12 से 18 अक्टूबर तक कायरो इजिप्ट में खेली जाएगी। पायल विश्व चैंपियनशिप के गन शूटिंग के तीन इवेंट जोकि 25 मीटर रैपिड फायर, 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल मिक्स और 25 मीटर स्टैंडर्ड पिस्टल सिंगल में खेलेगी। 

नेशनल राइफल ऑफ इंडियन एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में पायल ने सिल्वर, नेशनल जूनियर चैंपियनशिप में उसने ब्रॉन्ज व ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। इसके साथ ही पायल का खेलो इंडिया में भी चयन हुआ है। पायल का कहना है कि वह विश्व चैंपियनशिप में चयन के बाद काफी उत्साहित हैं उसे अपने कोच और परिजनों का भरपूर सहयोग मिल रहा है जिसके कारण वह यहां से मेडल अवश्य लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य ओलंपिक खेल कर वहां से मेडल जीतना है। 

वहीं गन एंड गट्स शूटिंग एकेडमी के संचालक और कोच योगेश नरवाल का कहना है कि पायल काफी मेहनती खिलाड़ी है। पायल साल भर पहले ही उनकी एकेडमी में खेलने के लिए आई थी जिसके बाद उनका विश्व चैंपियनशिप में चयन होना बहुत बड़ी उपलब्धि है। योगेश नरवाल ने कहा कि वह भी अंतरराष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी हैं और बहुत सारे खिलाड़ी उन्होंने देखे हैं लेकिन जो लगन उन्होंने पायल में देखी है वह बहुत कम खिलाड़ियों में नजर आती है। पायल का भविष्य काफी उज्जवल है और उन्हें उम्मीद है वह बहुत आगे तक जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!