कैथल के चूहड़ माजरा गांव में NIA की रेड, पंजाब के किसी गैंगस्टर से जुड़ा हुआ है मामला

Edited By Isha, Updated: 06 Jun, 2023 11:15 AM

raid by nia in chuhar majra village of kaithal

ढांड खंड के गांव चूहड़माजरा में एनआइए की टीम ने सुबह छह बजे जगदीश के घर पर दबिश दी। टीम के पास इनपुट था कि जगदीश के दो बेटों प्रदीप और कुलदीप के बैंक खातों में असामान्य ट्रांजक्शन हुई। परिजनों और सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी

कैथल(जयपाल)  गांव चूहड़माजरा में एनआइए की टीम ने सुबह छह बजे दबिश दी। इस दौरान एनआईए की टीम ने गांव के प्रदीप नामक युवक के घर करीब 4 घंटे जांच की। परिजनों और सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी अनुसार मामला पंजाब के एक गैंगस्टर से संबंध रखने और हवाला का पैसा ट्रांसफर करने की आशंका के चलते टीम गांव में पहुंची थी और 4 घंटे की कड़ी तलाशी के बाद एनआईए की टीम वापिस लौट गई।  टीम के पास इनपुट था कि जगदीश के दो बेटों प्रदीप और कुलदीप के बैंक खातों में असामान्य ट्रांजक्शन हुई।  

प्रदीप के बड़े भाई कुलदीप ने जानकारी देते हुए बताया कि शक के संदेह पर सुबह एनआईए की टीम उनके घर पूछताछ के लिए आए थी, जिसके बाद वह पूछताछ करने के बाद वापस चले गए। प्रदीप के भाई ने बताया कि पंजाब के किसी गैंगस्टर से जुड़ा हुआ मामला बताया जा रहा है जिस अंदर में उनके बैंक खातों की पासबुक वगैरह चेक की ओर कुछ वालों जवाब किए उसके बाद वो वापिस चले गए।

 एनआइए की टीम ने कई कागजों पर सिर्फ प्रदीप के हस्ताक्षर करवाए। परिवार के अन्य किसी भी सदस्य से कोई पूछताछ नहीं की। करीब तीन घंटे तक टीम ने प्रदीप से कई सवाल किए। हालांकि सवालों के बारे में प्रदीप ने भी जानकारी देने से मना कर दिया।

क्या होता है हवाला
यूं होता है हवाला से भुगतान : हवाला में किसी भी नोट के नंबर के आधार पर भुगतान किया जाता है। हवाला कारोबारी किसी नोट के नंबर स्थानीय व्यक्ति को बता देता है। यही नंबर वह दूसरे स्थान पर भुगतान लेने वाले व्यक्ति को बता देता है। यह नंबर बताते ही हवाला कारोबारी रुपए लेने आने वाले व्यक्ति को भुगतान कर देता है।

Related Story

Trending Topics

India

286/10

49.4

Australia

352/7

50.0

Australia win by 66 runs

RR 5.79
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!