नंबरदारों को मोबाइल देने की सरकारी योजना पर उठे सवाल, नाराज नजर आए कुछ नंबरदार

Edited By Vivek Rai, Updated: 05 Jul, 2022 08:07 PM

questions raised on govt s plan to give mobiles to numberdars of haryana

सरकार की घोषणा के अनुरूप हर नम्बरदार को एंड्रॉयड फोन दिया जायेगा, जिसके लिए 11 कम्पनी निर्धारित की गई थी। लेकिन ऐलनाबाद में सिर्फ दो ही कम्पनी  सैमसंग व  लावा कम्पनी के ही अधिकारी मोबाइल वितरण के लिए पहुंचे।

ऐलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना): शहर के तलवाडा रोड़ स्तिथ खंड एंव ग्राम विकास कार्यालय में ऐलनाबाद व रानियां ब्लॉक के 186  नम्बरदारो को सरकार की तरफ से मोबाइल वितरण किए गए। ऐलनाबाद क्षेत्र  के 51 नम्बरदारों व रानियां क्षेत्र के 102 नम्बरदारों ने हरियाणा सरकार की घोषणा का लाभ लेने के लिए इस कार्यक्रम में शिरकत की। सरकार की इस घोषणा के अनुरूप हर नम्बरदार को एंड्रॉयड फोन दिया जायेगा ,जिसके लिए 11 कम्पनी निर्धारित की गई थी। लेकिन ऐलनाबाद में सिर्फ दो ही कम्पनी सैमसंग व  लावा कम्पनी के ही अधिकारी मोबाइल वितरण के लिए पहुंचे। मोबाइल लेने पहुंचे नंबरदारों की खुशी उस समय काफूर हो गई जब  सैमसंग के पास मोबाइल ही नहीं था और केवल मात्र कम्पनी द्वारा मोबाइल लेने वाले नंबरदारों को  सिर्फ टोकन ही  दिया गया। यह टोकन भी सशर्त दिया गया कि  कम्पनी द्वारा दिया जाने वाले मॉडल के  मोबाइल की बाजार कीमत  15500 रुपए  है, जबकि  सरकार सिर्फ  उन्हें 9000 रुपए तक का ही मोबाइल देने के लिए वचनबद्ध है। इस लिए मोबाइल लेने के इच्छुक नम्बरदार को पहले 6500 जमा करवा कर टोकन लेना होगा और मोबाइल भी  एक माह बाद मिलेगा। ऐसी व्यवस्था को लेकर क्षेत्र के नम्बरदारों में रोष पनप गया है।

मोबाइल की गुणवत्ता पर नंबरदारों ने उठाए सवाल

नम्बरदार एसोसिएशन के पदाधिकारी रूप राम जयपाल ने कहा कि ऐलनाबाद में 11 कंपनियों को आना था, लेकिन मात्र दो ही कंपनियां नंबरदारों को मोबाईल वितरण करने पहुंचे। नंबरदारों ने कहा कि लावा कंपनी का मोबाइल तो आजकल हमारे बच्चे भी प्रयोग नहीं करते तो ऐसे में हम यह मोबाइल कैसे प्रयोग कर सकते हैं। रूप राम जयपाल ने कहा कि आज की ऐसी लचर व्यवस्था से नम्बरदारों के साथ मजाक हुआ है। 

तहसीलदार का दावा, 9 हजार से अधिक का फोन लेने पर खुद देने होंगे एक्स्ट्रा पैसे

ऐलनाबाद के तहसीलदार विवेक गोयल ने इस मामले को लेकर कहा कि सरकार द्वारा नंबरदारों को 9000 रुपए तक की कीमत के ही मोबाइल दिए जाने है । ऐसे में अगर कोई नम्बरदार अधिक कीमत का एंड्रॉयड मोबाइल लेना चाहता है तो उसके लिए 9000 रुपए से अधिक की कीमत नम्बरदार को ही वहन करनी पड़ेगी । आज सैमसंग कम्पनी द्वारा केवल टोकन दिए जाने की बात पर उन्होंने बताया कि सैमसंग कम्पनी के मोबाइल की मांग की अधिकता के चलते मोबाइल वितरण में समय लग रहा है, जिसके लिए कम्पनी से दोबारा बात भी की गई है । कम्पनी के अनुसार शीघ्र ही इसकी आपूर्ति कर दी जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!