गर्मी से लोग बेहाल, पारा 43 के पार, तपिश के कारण बढ़ा बीमारियों का प्रकोप

Edited By Isha, Updated: 07 Jun, 2022 09:17 AM

people are suffering due to hea

साइबर सिटीवासियों की बढ़ती गर्मी के कारण परेशानियां बढ़ती जा रही है। दिन प्रतिदिन बढ़ रही तपिश ने तो लोगो को बेहाल करके रख दिया।  तपिश के कारण बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि शहरवासियों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख

गुडग़ांव: साइबर सिटीवासियों की बढ़ती गर्मी के कारण परेशानियां बढ़ती जा रही है। दिन प्रतिदिन बढ़ रही तपिश ने तो लोगो को बेहाल करके रख दिया।  तपिश के कारण बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि शहरवासियों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है और न ही अभी मानसून में बदलाव देखने को मिल रहा है जिससे रोजाना तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। सुबह से की कड़ाके की धूप व दोपहर के समय तपिस से लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। तापमान की बात करें तो 43 डिग्री के पार का आंकड़ा दर्ज किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि बीमारियों के भी लोग शिकार हो रहे है। भीषण गर्मी व तपिस के बीच बीमारियां बढऩे लगी है। अस्पताओं व निजी क्लीनिकों में मरिजों की काफी भीड़ देखने को मिलती है, जिसमें हाई फीवर तथा डायरिया से पीड़ित लोगों की संख्या में निरंतर बढ़ोत्तरी होती जा रही है। 

डॉ. सलाहकारों का कहना है कि दोपहर के समय धूप में घरो से बाहर न निकलें व गर्मी से बचने की सलाह देते हैं वहीं डॉक्टरों का यह भी कहना है कि दिन में समय समय पर ठण्डा, निंबू पानी व अन्य ठण्ड चीजे खाते पीते रहे जो सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा और गर्मी से राहत मिलेगी। बिजली कटौती की समस्या को नई समस्या नहीं है यह भी पिछले काफी दिनों से लोगों के सामने बिजली संकट उभर कर सामने आ रहा है जिससे गर्मी से और भी ज्यादा लोग बेहाल हो रहे है। बिजली का कोई निर्धारित समय नहीं है बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी सबके सामने आ रही है। वहीं सरकार के दावों पर भी पानी फिरता नजर आ रहा है। रोजाना हो बिजली की कटौती से शहरी क्षेत्र के लोग काफी उमस भरी गर्मी में जीने के लिए विवश हो रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र भी इससे अछूता नहीं दिन कई घंटो तक बिजली गायब रहती है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!