लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी के नाम पर पांच करोड़ रंगदारी मांगने वाला काबू

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 15 Jun, 2022 08:12 PM

one arrest for threaten businessman on the name of gangster

लॉरेंस बिश्रोई व काला जठेड़ी के नाम से गुड़गांव में एक कारोबारी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी को सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कारोबारी के यहां पूर्व में काम करने वाली महिला का पति था। जिसने कारोबारी में दहशत फैलाने...

गुड‍़गांव, (पवन कुमार सेठी): लॉरेंस बिश्रोई व काला जठेड़ी के नाम से गुड़गांव में एक कारोबारी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोपी को सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कारोबारी के यहां पूर्व में काम करने वाली महिला का पति था। जिसने कारोबारी में दहशत फैलाने के लिए लॉरेंस बिश्रोई व काला जठेड़ी का गुर्गा बताया। पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर ले लिया है।

 

सेक्टर-10 में रहने वाले कारोबारी के पास 13 जून को दोपहर 1.32 बजे अनजान नंबर से पहले व्हाट्सअप कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग व काला जठेड़ी का गुर्गा बताते हुए उससे पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी। वहीं रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। कुछ देर बाद ही उनके मोबाइल फोन पर एक धमकी भरा मैसेज भी भेजा गया। लॉरेंस व कॉला जठेड़ी के नाम से मिली धमकी के बाद बिजनेसमैन बुरी तरह घबरा गए और सेक्टर-10 थाना पुलिस को शिकायत दी। मामले में लॉरेंस का नाम जुडऩे से पुलिस के उच्च अधिकारियों ने जांच का जि मा क्राइम ब्रांच को सौंपा। डीसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि सेक्टर-31 क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद कुमार की टीम ने कार्रवाई करते हुए बिजनेसमैन को धमकी दिए जाने वाले नंबर की छानबीन की। वहीं उनका रिकॉर्ड खंगाला तो आरोपी का पता चल गया। जिसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुज फरनगर निवासी आकाश को गिर तार कर लिया। उसके कब्जे से एक देसी कट्‌टा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/GurugramKesari पर क्लिक करें।

नौकरी छूटने पर बनाई रंगदारी की योजना:

पूछताछ में आकाश ने पुलिस को बताया कि वह गुड़गांव की एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। उसकी नौकरी छूट चुकी है। जिसके बाद उसने करोड़पति बनने की चाह में बिजनेसमैन से रंगदारी मांगने की योजना बनाई। आकाश की पत्नी कुछ समय पहले बिजनेसमैन की कंपनी में नौकरी करती थी। जिससे आकाश को बिजनेसमैन के बारे में सारी जानकारी थी। आकाश ने अपनी पत्नी से बिजनेसमैन के नंबर लिए और फिर रंगदारी के लिए धमकी भरी कॉल कर दी। इतना ही नहीं आरोपी ने रंगदारी की रकम नहीं देने की सूरत में बिजनेसमैन के घर फायरिंग तक की योजना बनाई हुई थी।

कारोबारी में दहशत फैलाने के लिए लॉरेंस का नाम:

पकड़े गए आरोपी आकाश का कोई अपराधिक रिकार्ड पुलिस को नहीं मिला है। यह भी पता चला है कि उसका लॉरेंस बिश्नोई से कोई संबंध नहीं है। बिजनेसमैन को धमकी देते वक्त लॉरेंस का नाम आकाश ने इसलिए लिया कि लॉरेंस देशभर में सुर्खियों में है। कारोबारी उसके नाम की दहशत से रंगदारी दे देगा। 

रंगदारी व किडनेप के लिए लॉरेंस का इस्तेमाल:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला की हत्या में देश भर में चर्चित हुए लॉरेंस बिश्नोई के नाम का इस्तेमाल कर धमकी गुड़गांव में दी जा रही हैं। एक सप्ताह पहले ही फरुखनगर में स्कूल संचालक को भी लॉरेंस बिश्रोई के नाम पर धमकी दी गई। जबकि धमकी देने वाले आरोपी लॉरेंस से जुड़े नहीं है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!