अब हरियाणा की बेटी अमेरिका के लिए खेलेंगी कबड्डी, सरकारी नौकरी न मिलने से थी निराश

Edited By Manisha rana, Updated: 02 Jun, 2022 12:42 PM

now haryana s daughter will play kabaddi for america

फतेहाबाद जिले के गांव समैन की बेटी रामभतेरी गिल अब अमेरिका के लिए कबड्डी खेलेंगी। यह हरियाणा कबड्डी टीम की पूर्व कप्तान ...

फतेहाबाद : फतेहाबाद जिले के गांव समैन की बेटी रामभतेरी गिल अब अमेरिका के लिए कबड्डी खेलेंगी। यह हरियाणा कबड्डी टीम की पूर्व कप्तान भी रह चुकी हैं। 

बताया जा रहा है कि रामभतेरी मई में ही अमेरिका चली गई थीं। वह लगातार हरियाणा सरकार से खेल के दम पर सरकारी नौकरी देने की मांग कर रही थीं। इसको लेकर उच्च न्यायालय में केस भी विचाराधीन है। 

वहीं कबड्डी की अंतरराष्ट्रीय स्टार खिलाड़ी रामभतेरी गिल को अमेरिका में मूलरूप से समैन के ही निवासी पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दलबीर चौधरी का सानिध्य मिला है। वह उन्हीं के मार्गदर्शन में विभिन्न खेल क्लबों से जुड़कर अमेरिका में खेलने लगी हैं। वह कबड्डी खेलने के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों को कबड्डी के गुर सिखाएगी। रामभतेरी के परिवार में उसके माता-पिता और उसके दो भाई व दो बहनें हैं।

दरअसल रामभतेरी ने फिजिकल एजुकेशन में बीपीएड, एमपीएड व खेल कोच के लिए जरूरी डिप्लोमा एनआईएस किया हुआ है। रामभतेरी ने कबड्डी में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए साल 2013, 2014 व 2016 में पंजाब में हुए कबड्डी के विश्वकप में भारत की महिला टीम का हिस्सा बनकर विजय दिलाई। इसके अलावा रामभतेरी ने कबड्डी की कई नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेते हुए अपनी टीम को विजय दिलाई व गोल्ड मेडल जीते हैं। बॉक्सिंग में भी रामभतेरी ने राज्य स्तरीय खेलों में गोल्ड मेडल जीता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!