ट्रायल के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराई नील गाय, क्षतिग्रस्त इंजन को तारों से सिलकर किया गया सही

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 29 Mar, 2023 08:22 PM

nilgai collided with vande bharat express during trial in hodal

दिल्ली-आगरा रेलवे ट्रैक पर ट्रायल के दौरान होडल रेलवे स्टेशन से पहले वंदे भारत एक्सप्रेस एक  हादसे का शिकार हो गई। वंदे भारत एक्सप्रेस के तीसरे ट्रायल के दौरान एक नील गाय एक्सप्रेस गाड़ी से टकरा गई...

होडल (हरिओम भारद्वाज) : दिल्ली-आगरा रेलवे ट्रैक पर ट्रायल के दौरान होडल रेलवे स्टेशन से पहले वंदे भारत एक्सप्रेस एक  हादसे का शिकार हो गई। वंदे भारत एक्सप्रेस के तीसरे ट्रायल के दौरान एक नील गाय एक्सप्रेस गाड़ी से टकरा गई। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना के बाद ट्रेन के इंजन में टेक्निकल फॉल्ट हो गया। वंही एक्सप्रेस के चालक ने घटना की जानकारी आरपीएफ सहित रेलवे के आला अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही रेलवे के इंजीनियर मौके पर पहुंच गए और  45 मिनट बाद ट्रायल दोबारा से शुरू हुआ। इस बारे में रेलवे के किसी भी कर्मचारी-अधिकारी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

होडल रेलवे स्टेशन से पहले चमेली धाम के समीप सब लोग उस समय हैरान रह गए जब ट्रायल के दौरान एक नील गाय से वंदे भारत एक्सप्रेस टकरा गई। जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा  क्षतिग्रस्त हो गया। इस ट्रेन में ट्रायल के समय बैठे रेलवे विभाग के इंजीनियरों ने छतिग्रस्त हुए ट्रेन इंजन को बारीक तारों से और धागों से सिलकर सही किया। लोग देख रहे थे कि ट्रेन का इंजन कितना कमजोर है जिसको तारों से और धागों से सिलकर सही किया जा रहा है। ऐसा लोगों ने पहली बार देखा की एक ट्रेन को इस तरह से सही किया जा रहा है। इससे पहले भी विभिन्न स्थानों पर अन्य कई हादसे एक्सप्रेस के परिचालन के दौरान हो चुके हैं। घटना के समय  बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल जो आगरा से शुरू होकर दिल्ली निजामुद्दीन तक जाना था। यह हादसा 1448/26 आगरा दिल्ली रेलवे ट्रैक पर चमेलीवन धाम के पास  हुआ। रेलवे कंट्रोल रूम को मिली सूचना के आधार पर आरपीएफ इंस्पेक्टर गिर्राज प्रसाद मीणा व रेलवे अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंची और इंजीनियरों की टीम बुलाई। रेलवे के इंजीनियरों ने एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन की जांच के बाद ट्रायल शुरू किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!