नासिर-जुनैद हत्याकांड : नूंह में तनाव का माहौल, इंटरनेट सेवा बंद, सांप्रदायकि हिंसा के इनपुट, RAF तैनात

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 26 Feb, 2023 04:47 PM

nasir junaid murder case input of communal violence in nuh raf deployed

जिले में सांप्रदायिक माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए जिले में इंटरनेट सेवाओं को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं भारी संख्या में पुलिस के साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स को भी जिले में तैनात कर दिया गया है।

नूंह(एके बघेल) : नासिर-जुनैद हत्याकांड को लेकर नूंह इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है। दोहरे हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में शामिल 600 लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं जिले में सांप्रदायिक माहौल खराब होने की आशंका को देखते हुए जिले में इंटरनेट सेवाओं को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं भारी संख्या में पुलिस के साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स को भी जिले में तैनात कर दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

बीते दिन हाईवे जाम करने के मामले में 600 लोगों पर मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिन फिरोजपुर झिरका में शांतिपूर्ण तरीके से रोष प्रकट करने की परमिशन ली गई थी। इसके लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। देखते ही देखते रोष प्रकट करने का कार्यक्रम एक विशेष प्रदर्शन में बदल गया। इसमें कुछ लोगों द्वारा मेन हाईवे को अंबेडकर चौक पर करीब 35 मिनट के लिए बाधित कर दिया गया। इसके चलते राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने एक नामजद सहित करीब 600 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

 

PunjabKesari

 

अफवाह न फैले, इसलिए इंटरनेट सेवाएं अस्थाई तौर पर बंद

हरियाणा सरकार ने इलाके में इंटरनेट सेवाओं को तुरंत प्रभाव से अस्थाई रूप से बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार 26 फरवरी से 28 फरवरी की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं 2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस और सभी एसएमएस सेवाओं(बल्क एसएमएस सहित, बैंकिंग व मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) तथा वॉइस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं आदि अस्थाई रूप से बंद रहेंगी। इस संबंध में सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला नूंह में वर्तमान स्थिति के मद्देनजर साम्प्रदायिक तनाव व सामाजिक शांति भंग होने की संभावना को देखते हुए एसएमएस और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि के माध्यम से दुष्प्रचार और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को 3 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

 

PunjabKesari

 

इलाके में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती, आरएएफ ने निकाला फ्लैग मार्च

बताया जा रहा है कि सरकार को इस प्रकार के इनपुट मिले थे कि इलाके में सांप्रदायिक टकराव की स्थिति बन सकती है। बीते दिन भी मुस्लिम समाज के लोगों ने नासिर-जुनैद के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाईवे पर जाम लगाते हुए जमकर नारेबाजी की थी। ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। स्थानीय पुलिस के साथ ही इलाके में सुरक्षा कंपनियों की 10 टुकड़ियों को तैनात किया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स ने इलाके में फ्लैग मार्च भी निकाला है। इसी के साथ लगातार पुलिस अधिकारियों द्वारा लोगो से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

 

PunjabKesari

 

बोलेरो गाड़ी में जली हुई हालत में मिले थे दो भाईयों के शव

गौरतलब है कि बीती 15 फरवरी को भिवानी जिले के लोहारू में बोलेरो में 2 युवक जिंदा जले मिले थे। यह दोनों मुस्लिम युवक जुनैद और नासिर थे। जांच में पता चला कि यह दोनों राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका के रहने वाले हैं। जुनैद-नासिर के परिवार ने हरियाणा बजरंग दल के लोगों पर मृतकों के साथ मारपीट करने और किडनैप कर उन्हें जिंदा जलाने का आरोप लगाया था। इस हत्याकांड के बाद नूंह में हालात खराब चल रहे हैं। 20 फरवरी को भी जिले के खेड़ा खलीलपुर गांव में दो समुदाय के लोगों के बीच किसी मामूली बात को लेकर हिंसक झड़प हो गई थी। इस दौरान दोनों समुदाय के लोगों ने एक दूसरे पर पत्थर बरसाने के साथ ही लाठी-डंडों से हमला किया था। इस हिंसा में करीब 10 लोग घायल हो गए थे।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!