नफे सिंह राठी हत्याकांड : CBI इन 7 भाजपा नेताओं से करेगी पूछताछ, भेजा गया नोटिस

Edited By Isha, Updated: 28 May, 2024 10:21 AM

nafe singh rathi murder case cbi will interrogate these 7 bjp leaders

इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफेसिंह राठी हत्याकांड मामले में आज सीबीआई बहादुरगढ़ के 7 भाजपा नेताओं से पूछताछ करेगी । बहादुरगढ़ के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में   भाजपा नेताओं को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफेसिंह राठी हत्याकांड मामले में आज सीबीआई बहादुरगढ़ के 7 भाजपा नेताओं से पूछताछ करेगी । बहादुरगढ़ के पीडब्ल्यूडी विश्रामगृह में   भाजपा नेताओं को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

पहले चरण में पूर्व विधायक नरेश कौशिक, बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के प्रति रमेश राठी, पूर्व चेयरमैन कर्मवीर राठी, कर्मवीर राठी के बेटे कमल राठी,  पूर्व मंत्री मांगेराम के बेटे सतीश नंबरदार, स्वर्गीय जगदीश नम्बरदार के बेटे गौरव और राहुल इस पूछताछ में शामिल होंगे। वहीं दूसरे चरण में बहादुरगढ़ नगर परिषद के वाइस चेयरमैन एवं भाजपा नेता पहले राम शर्मा और कांग्रेस नेता बिजेंद्र राठी के साथ-साथ उनके बेटे संदीप राठी से भी पूछताछ की जाएगी। इन तीनों का नाम नफे सिंह राठी हत्याकांड की एफआईआर में बाद में दर्ज किये गए थे। सीबीआई की टीम इससे पहले झज्जर पुलिस द्वारा मामले की जांच से संबंधित आंकड़े जुटा चुकी है। इतना ही नहीं स्व. नफे सिंह राठी की गोलियों से छलनी फॉर्च्यूनर गाड़ी और हमलावरों की आई-20 गाड़ी का निरीक्षण भी कर चुकी है।

सीबीआई की टीम इस मामले में जल्द से जल्द कोर्ट में चार्ज शीट भी दाखिल करने वाली है। हम आपको बता दें कि 25 फरवरी की शाम को चार हमलावरों ने नफे सिंह राठी की फॉर्च्यूनर गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी। इस वारदात में नफे सिंह राठी और उनके सहयोगी जयकिशन दलाल की मौत हो गई थी। तो वहीं उनके सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में पुलिस ने दो हमलावरों को गोवा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। वहीं हमलावरों को गाड़ी मुहैया करवाने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन इस मामले में दो हमलावर अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

इतना ही नहीं गैंगस्टर नंदू ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ली थी । लेकिन इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले असली साजिशकर्ता के नाम का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। सीबीआई की जांच में क्या कुछ निकाल कर सामने आता है। यह भी देखने वाली बात होगी।

 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!