सांसद संजय ने सदन में उठाया NH-1 पर टाेल टैक्स वसूलने का मुद्दा, कही यह बात

Edited By vinod kumar, Updated: 10 Dec, 2019 05:55 PM

mp sanjay raised the issue of collecting toll tax on nh 1 in the house

सांसद संजय भाटिया ने आज सदन में एनएच-1 पर टोल टैक्स वसूलने के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि एनएच-1 हिंदुस्तान का सबसे व्यस्त राजमार्ग है। सांसद ने कहा कि इस राजमार्ग को 8 लेन बनाने का काम पिछले डेढ़-दो साल से बंद है, लेकिन इसके बावजूद यहां पर टोल...

करनाल: सांसद संजय भाटिया ने आज सदन में एनएच-1 पर टोल टैक्स वसूलने के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि एनएच-1 हिंदुस्तान का सबसे व्यस्त राजमार्ग है। सांसद ने कहा कि इस राजमार्ग को 8 लेन बनाने का काम पिछले डेढ़-दो साल से बंद है, लेकिन इसके बावजूद यहां पर टोल टैक्स वसूला जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब अधिकारियों के संज्ञान में मैंने इस बात को लाया, तो उन्होंने कहा कि अगर काम शुरू हो जाता है तो वह टोल टैक्स वसूल सकते हैं, लेकिन जब मैंने उनसे पूछा कि कार्य बंद होने के बाद भी टोल टैक्स वसूला जा रहा है तो इसका मुझे आज तक कोई जवाब नहीं मिल पाया। 

उन्होंने कहा कि दुनिया का यह पहला एलिवेटेड हाईवे है जिसको बिना प्रयोग में लाए ही पानीपत में रहने वाले लोग टोल-टैक्स भरते है। सांसद ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से कहा कि पिछली सरकारों ने नियमों का उल्लंघन कर पानीपत व करनाल की जनता की जेब पर टोल-टैक्स के रूप में जो बोझ डाला है उसका निराकरण किया जाए।  

इसके साथ ही सांसद संजय भाटिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार 60 कि.मी. के दायरे के बाद ही दूसरा टोल शुरू होना चाहिए, लेकिन मेरी लोकसभा में 18 किमी के बाद ही दो टोल है। उन्होंने कहा कि इस पर ध्यान दिया जाए। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!