सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में MMDU का नाम टॉप पर, हर साल 42 लाख रुपए के बड़े पैकेज के साथ छात्रों की हो रही प्लेसमेंट

Edited By Isha, Updated: 18 May, 2024 11:43 AM

mmdu s name top among best institutions

शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने वाले मशहूर संस्थानों में बड़ी पहचान बनाने वाले महर्षि मारकंडेश्वर डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने कई बड़े आयाम हासिल किए हैं, अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए MMDU ने देश का भविष्य संवारने का काम किया है।

डेस्कः शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने वाले मशहूर संस्थानों में बड़ी पहचान बनाने वाले महर्षि मारकंडेश्वर डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी ने कई बड़े आयाम हासिल किए हैं, अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए MMDU ने देश का भविष्य संवारने का काम किया है। 

इसलिए देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में MMDU का नाम टॉप पर गिना जाता है, इसके पीछे की बड़ी वजह असाधारण कैंपस प्लेसमेंट भी है, जिसके माध्यम से छात्रों का भविष्य तय होता है और इसका एक और प्रमाण फिर से सबके सामने है।
 
दरअसल, एमएम(डीयू) के छात्रों ने एक और कीर्तिमान हासिल किया है, अपने लक्ष्य को हासिल करते हुए एमएम(डीयू) के छात्र ने हर साल 42 लाख रुपए के बड़े पैकेज के साथ उल्लेखनीय प्लेसमेंट हासिल की है। यह उपलब्धि ना केवल छात्रों के समर्पण और प्रतिभा को दिखाती है बल्कि मजबूत इरादों को भी उजागर करती है।
 
इंडस्ट्री के जाने माने नाम Service Now और Commvault के साथ प्रतिष्ठित ऑफर हासिल करने वाले दो B.Tech के छात्रों ने ना सिर्फ नए मानक स्थापित किए हैं, बल्कि अपने करियर को भी कामयाबी की ओर ले जाने का काम किया है।
 
इन छात्रों ने इस बात पर भी मुहर लगा दी है कि एमएम(डीयू) की मेहनत हर बार की तरह इस बार भी रंग लाई है। ऐसे कई छात्र हैं जिन्होंने एमएम(डीयू) से शिक्षा ग्रहण कर बड़े स्तर पर प्लेसमेंट के जरिए संस्थान और अपने माता-पिता को गौरवान्वित महसूस करवाया है। इनमें 42 लाख रुपए प्रति वर्ष और 34 लाख रुपए प्रति वर्ष की अभूतपूर्व ऊंचाइयों तक पहुंचाने वाले पैकेज शामिल हैं।
 
इन छात्रों की ये उपलब्धि इस बात का प्रमाण है कि कैसे एमएम(डीयू) पढ़ाने, बताने, समझाने और धरातल पर उस सोच को उतारने में कामयाब हो चुका है जिसके लिए एमएम(डीयू) की प्रतिबद्धता इस संस्थान की नींव रखने के पहले दिन से थी और वो सोच थी समाज में रह रहे व्यक्तियों और देश के विकास के लिए काम करने की है।
 
गौर करने वाली बात ये भी है कि एमएम(डीयू) की सफलता की कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती, एमएम (डीयू) को प्लेसमेंट के अपने उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड पर बहुत गर्व है, जिसने 1500 से अधिक छात्रों को सफलतापूर्वक प्लेसमेंट दिलवाई है और विभिन्न क्षेत्रों में टॉप लिस्ट की कंपनियों के साथ 2000 से अधिक ऑफर दिए हैं। प्लेसमेंट की ये प्रभावशाली श्रृंखला प्रतिष्ठित संगठनों तक भी फैली हुई है, जो संस्थान एमएम (डीयू) स्नातकों के करियर की यात्रा को पूरा करने के लिए आकर्षक अवसर प्रदान करते हैं।
 
ये फेहरिस्त बहुत लंबी हो चुकी है जिसके कई उदाहरण आपको बताते हैं...
इन संस्थानों में ज़ेडस्केलर जो कि 19 लाख प्रति वर्ष, इनफिनियन 16 लाख प्रति वर्ष, फिलिप्स 15 लाख प्रति वर्ष, एचपी 8.8 लाख प्रति वर्ष, डेल टेक्नोलॉजीज 8.6 लाख प्रति वर्ष, जेनपैक्ट 7 लाख प्रति वर्ष, आईबीसिस 7 लाख प्रति वर्ष पैकेस के साथ शामिल है।
 
इसके अलावा टीआईए 6.78 लाख प्रति वर्ष, नेस्ले 6.33 लाख प्रति वर्ष और टीए डिजिटल 6 लाख प्रति वर्ष के पैकेज के साथ उद्योग-प्रासंगिक शिक्षा प्रदान करने पर एमएम (डीयू) के साथ पुरजोर तरीके से छात्रों को उत्कृष्टता प्राप्त करने और आकर्षक करियर के अवसरों को सुरक्षित करने के लिए सशक्त बना चुके हैं।
 
एमएम(डीयू) के छात्रों को दिए जाने वाले प्रभावशाली पैकेज कुशल पेशेवरों की बढ़ती मांग और अग्रणी कंपनियों के एमएम (डीयू) के स्नातकों पर विश्वास को दर्शाते हैं। एमएम(डीयू) ने छात्रों में मजबूत शैक्षणिक नींव, व्यावहारिक कौशल और अनुकूलनशीलता, व्यापक पाठ्यक्रम के माध्यम से कई गुणों को विकसित किया है। ये सब नीतियां एमएम(डीयू) को बाकि शैक्षिक संस्थानों से अलग करता है जो महज आंकड़ों से ही नहीं बल्कि जीते जागते उदाहरण से प्रमाणित है।
 
एमएम(डीयू) की उत्कृष्टता की अटूट खोज योग्य छात्रों के लिए उसके 100% प्लेसमेंट रिकॉर्ड के माध्यम से चमकती है, जो इंडस्ट्री के लिए तैयार पेशेवरों को तैयार करने में उसके समर्पण का एक स्पष्ट प्रमाण है। यह ट्रैक रिकॉर्ड पेशेवर दुनिया में सफलता के लिए नए आयाम को हासिल करने में स्नातकों को तैयार कर उनकी जिंदगी भर की मदद करने जैसा है।
 
 
एमएम (डीयू) व्यावहारिक अनुभव के साथ सैद्धांतिक ज्ञान को एकीकृत करते हुए शिक्षा के लिए एक अलग दृष्टिकोण को पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। एमएम(डीयू) के फैकल्टी मेंबर्स में ना सिर्फ अनुभवी शिक्षक बल्कि जाने-माने इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट भी शामिल हैं जो छात्रों को समय-समय पर उनके उज्जवल भविष्य के लिए सलाह देते हैं, उन्हें अकादमिक उत्कृष्टता और पेशेवर विकास की दिशा में मार्गदर्शन करते हैं। यह मेंटरशिप छात्रों को वास्तविक दुनिया की चुनौतियों के लिए तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और यह भी सुनिश्चित करती है कि वे अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सुसज्जित व्यक्ति के रूप में उभरें।
 
कुल मिलाकर एमएम(डीयू) की इस उपलब्धि के साथ-साथ NAAC A++ की ओर से दी गई मान्यता और शिक्षा के मामले में बुनियादी ढांचे के उच्चतम मानक ये सब बनाए रखना एमएम(डीयू) की प्रतिबद्धता का बड़ा नतीजा है। यह प्रतिष्ठित मान्यता देश के शीर्ष शैक्षणिक संस्थानों में एमएम (डीयू) की स्थिति की पुष्टि करती है, जो अकादमिक उत्कृष्टता और गुणवत्ता के लिए एक मानक स्थापित करती है।

जैसा कि एमएम(डीयू) प्लेसमेंट में अपने छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाना जारी रखता है, यह आशावाद और दृढ़ संकल्प के साथ भविष्य की ओर भी देखता है। एमएम(डीयू) प्रतिभा को पोषित करने, नवाचार को बढ़ावा देने और भविष्य के लीडर्स को आकार देने के लिए समर्पित है जो समाज में सकारात्मक बदलाव लाते हैं और लाते रहेंगे।

उत्कृष्टता के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से एमएम(डीयू) छात्रों को उनके सपनों को साकार करने और दुनिया पर सार्थक प्रभाव डालने के लिए प्रेरित और सशक्त करता है। प्रवेश परीक्षा प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए और करियर को सफलता की ओर ले जाने के लिए आप www.mmumullana.org पर जाकर हर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!