क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर युवक से ठगे रुपए, खुद ही पिन जनरेट कर उड़ाए पैसे

Edited By Isha, Updated: 11 Jun, 2024 12:46 PM

a man was duped of money in the name of getting a credit card made

क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर रामपुरा कॉलोनी निवासी सौरभ शर्मा से 73 हजार रुपये ठग लिए गए। ठगों ने सौरभ को फोन कर इंडसइंड बैंक से क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कराया गया। क्रेडिट कार्ड घर पहुंचने पर उसकी पिन जनरेट कर पैसों की ठगी की गई

यमुनानगर: क्रेडिट कार्ड बनवाने के नाम पर रामपुरा कॉलोनी निवासी सौरभ शर्मा से 73 हजार रुपये ठग लिए गए। ठगों ने सौरभ को फोन कर इंडसइंड बैंक से क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कराया गया। क्रेडिट कार्ड घर पहुंचने पर उसकी पिन जनरेट कर पैसों की ठगी की गई। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रामपुरा कालोनी निवासी सौरभ शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करता है। उसने बताया कि उनके पास काफी समय से इंडसइंड बैंक से कस्टमर केयर से कॉल आ रहे थे कि क्रेडिट कार्ड बनवा लो। जिसकी लिमिट छह लाख रुपये होगी। वह पहले इस प्रकार की कॉल को नजरअंदाज करता रहा। 25 अप्रैल को उनके पास दोबारा कॉल आई।

कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और उसे क्रेडिट कार्ड की कई स्कीम बताई। उसने आरोपी पर विश्वास कर दिया। जब उसने क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए हां की तो आरोपी ने उससे सैलरी स्लिप, आधार कार्ड, पैन कार्ड व फोटो मांगी। उसने यह सभी दस्तावेज आरोपी को व्हाट्सएप पर भेज दिए।

गत 15 मई को उनके पास बैंक से क्रेडिट कार्ड पहुंचा। इसके बाद उनके पास कस्टर केयर से कॉल आया। जिसने कहा कि क्रेडिट कार्ड का पिन कोड बना लो। जब उससे कहा कि उसका क्रेडिट कार्ड छह लाख रुपये की लिमिट का था लेकिन यह 75 हजार रुपये की लिमिट का है। उसने आरोपी को यह क्रेडिट कार्ड कैंसिल करने के लिए कहा। इसके बाद आरोपी ने उसे बातों में उलझा कर उसका पिन जनरेट कर दिया गया और क्रेडिट कार्ड से 73 हजार 189 रुपये निकाल लिए। जब उसने इस बारे कस्टमर केयर से बात की तो उन्होंने जल्द ही रुपये वापस आने के लिए कहा। मगर इसके बाद भी उसके पैसे वापस नहीं आए। उसने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!