महंगाई की मार, पिछले 6 दिन में दूसरी बार बढ़े सीएनजी के दाम

Edited By Vivek Rai, Updated: 21 May, 2022 04:59 PM

like petrol and diesel there is continuous increase in cng price

पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। शनिवार को दो रुपये की बढ़ोतरी के साथ सीएनजी 84 रुपये 27 पैसे पर पहुंच गई। पिछले छह दिनों में सीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि पिछले दो साल में सीएनजी के रेट दोगुने...

करनाल(ब्यूरो): पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। शनिवार को दो रुपये की बढ़ोतरी के साथ सीएनजी 84 रुपये 27 पैसे पर पहुंच गई। पिछले छह दिनों में सीएनजी के दाम दूसरी बार बढ़ाए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि पिछले दो साल में सीएनजी के रेट दोगुने हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल के विकल्प के तौर पर सीएनजी का रुख करने वालों पर भी अब महंगाई की मार पड़ रही है।

गाड़ी चालक दीपक ने बताया कि सीएनजी और डीजल में कोई फर्क नहीं रहा। सीएनजी की गाड़ी बनाने के लिए लोग 30 से 50 हजार रुपये में सीएनजी किट लगवा रहे हैं। लेकिन सीएनजी के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते लोग बेहद परेशान हैं। बाहर जाने पर सीएनजी का पंप भी नहीं मिलता। अब तो सीएनजी से अच्छी डीजल की गाड़ी है। सीएनजी की डिमांड होने के साथ इसके साथ ही रेट में इजाफा किया जा रहा है। जब गाड़ी ली तो सीएनजी का रेट 52 रुपये था। एक साल में रेट 50 फीसदी बढ़कर 84 रुपये से अधिक पर पहुंच चुका है। हर चीज के रेट बढ़ रहे हैं।

वहीं राजेन्द्र कुमार ने कहा कि जब उन्होंने गाड़ी खरीदी तो सीएनजी का दाम 43 रुपये पर था। डीजल-पेट्रोल विदेश से आता है। लेकिन सीएनजी तो बाहर से नहीं आता, इसके उपर कोई टैकमस नहीं लगता। फिर सरकार इसके रेट कम करने की बजाए बढ़ा क्यों रही है। डीजल वाली गाड़ी की बजाए सीएनजी वाली गाड़ी करीब दो ढाई लाख रूपए मंहगी है। वहीं पेट्रोल वाली गाड़ी 15 साल चल सकती है, जबकि सीएनजी का इंजन तो 7 से 8 साल ही चलता है। ऐसे में जिन लोगों ने बेहतर विकल्प की आस में सीएनजी गाड़ी ली है, अब वें कहां जाएं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!