डबवाली दौरे पर कुमारी सैलजा, बोलीं- कांग्रेस करती है महिलाओं की रक्षा, मिल रहा समर्थन

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 06 May, 2024 03:43 PM

kumari selja on dabwali tour

लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है इसी कड़ी में सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने डबवाली विधानसभा के गावो का दौरा कर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की।

सिरसा (सतनाम सिंह): लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है इसी कड़ी में सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने डबवाली विधानसभा के गावो का दौरा कर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की। वहीं कुमारी शैलजा ने केंद्र सरकार की 10 साल के साशन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 5 न्याय और 25 गारंटी का वादा है जो हर वर्ग को को हमने न्याय देना है केवल चार अमीर लोगो को नही जो मोदी जी की पॉलिसी है। कुमारी शैलजा डबवाली विधानसभा के गांव नुहियांवाली में जनसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। वही कांग्रेस के कालांवाली से विधायक शीशपाल केहरवाला ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब इनके पास मुद्दे नहीं है तभी तो भारतीय जनता पार्टी के नेता हिंदू- मुसलमान और मंगलसूत्र तक पहुंच गए हैं और अभी आने वाले समय में जैसे - जैसे चुनाव तीसरे और चौथे चरण तक जाएगा यह आंसुओं और रोने धोने तक भी जाएगा। 

 कुमारी शैलजा ने कहा कि उन्हें गांव में लोगों का अच्छा समर्थन मिल रहा है और उन्हें खुशी है कि महिलाएं भी खुलकर अपनी बात हमें कह रही हैं जिनका विश्वास कांग्रेस ने उनमें पैदा किया है कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस ही महिलाओं की रक्षा कर सकती है। वही कुमारी शैलजा ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी झूठे वादे नहीं किए हैं कांग्रेस ने पांच न्याय और 25 गारंटी की जो बात करी है उसे पूरा करने का काम किया जाएगा और हर वर्ग को न्याय दिया जाएगा उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी की तरह नहीं की चार लोगों का ही फायदा हो और बाकी देश की जनता के हाथ में कटोरा देकर खड़ा कर दिया हो। कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस हर वर्ग को साथ लेकर चलेगी उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल सबका साथ और सब का विकास के नारे दीवारों पर लिखे ,  लेकिन न इन्होंने कभी किसी का साथ लिया और ना ही इन्होंने किसी का विकास किया। 

वहीं कांग्रेस के कालांवाली से विधायक शीशपाल ने भी कहा कि सिरसा ही नही पूरे हरियाणा में  एक तरफ है और कांग्रेस के पक्ष में है। सिरसा में कुमारी शैलजा को लेकर लोगों में उत्साह डबल हो गया है वही शीशपाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना चाहते हुए कहा कि अब यह लोग राम और हिंदू - मुसलमान की आड़ में चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बीफ कंपनियों से चंदा लिया और आम जनता इस बात को समझती है। शीशपाल ने कहा कि कांग्रेस आम जनता के मुद्दों को लेकर चल रही है जिसमें पांच न्याय और 25 गारंटी हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा अलग है यह लोग धार्मिक एजेंडे पर चल रहे हैं उन्होंने कहा कि आज लोगों को रोजगार चाहिए लोगो आगे बढ़ने का रास्ता चाहिए जो इन्होंने बंद कर रखे है । शीशपाल केहरवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धारा 370 हटाने की बात करती है लेकिन जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ने से डरती है। शीशपाल केहरवाला ने कहा कि अभी तो आप आगे देखेंगे जैसे-जैसे तीसरे और चौथे चरण का चुनाव होगा यह मामला आंसुओं और रोने धोने तक पहुंचेगा। वही शीशपाल केहरवाला ने कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस एक छूट है और एकजुट  होकर ही चुनाव लड़ रही है। 

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पूर्व OSD डॉक्टर के वी  सिंह ने कहा कि जिस तरह का माहौल कांग्रेस के पक्ष में इस वक्त है इस तरह का माहौल आज तक उन्होंने कभी नहीं देखा । डॉ के वी सिंह ने कहा कि यह परिवर्तन की लहर है और हो सकता है कि हरियाणा की 10 की 10 सीटे ही कांग्रेस हासिल कर ले। डॉ के सिंह ने कहा कि उनके बेटे अमित सिहाग ( विधायक) को इस इलाके से 67 हजार वोट मिले थे और उन्हें लगता है कि यहां से इस बार 90 से 95 हजार वोट कांग्रेस को मिलेंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!