कहीं हुआ हवन यज्ञ तो कहीं लगाए गए रक्त शिविर, 42वीं पुण्यतिथि पर कुछ इस तरह से याद किए गए अमर शहीद लाला जगत नारायण

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 09 Sep, 2023 06:41 PM

immortal martyr lala jagat narayan remembered by people in different ways

आज देश के अलग-अलग हिस्सों में पंजाब केसरी के संस्थापक अमर शहीद लाला जगत नारायण को याद किया जा रहा है। उनकी 42वीं पुण्यतिथि पर जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। कहीं हवन यज्ञ किया गया तो कहीं रक्त शिविर लगाकर उन्हें याद किया गया...

ब्यूरो : आज देश के अलग-अलग हिस्सों में पंजाब केसरी के संस्थापक अमर शहीद लाला जगत नारायण को याद किया जा रहा है। उनकी 42वीं पुण्यतिथि पर जगह-जगह विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। कहीं हवन यज्ञ किया गया तो कहीं रक्त शिविर लगाकर उन्हें याद किया गया। इस दौरान जगह-जगह पहुंचे मुख्यअतिथियों ने लाला जी के कार्यों को यादकर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

देश की एकता व अखंडता के लिए दिया बलिदान

PunjabKesari

प्रदेश के यमुनानगर में हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। उसके बाद केंद्रीय सनातन धर्म सभा उत्तरी भारत के अध्यक्ष शिव प्रताप बजाज के नेतृत्व में शनि मंदिर धाम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता सतपाल कौशिक ने भी लाला जगत नारायण को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने देश की एकता व अखंडता के लिए बलिदान दिया। उनके इस बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

रक्तदान में युवाओं ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

PunjabKesari

वहीं अंबाला कैंट के SD कालेज में अमर शहीद लाला जगत नारायण की 42वीं पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें तमाम राजनीतिक व सामाजिक संगठनों ने शिरकत की। इस मौके युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया व पंजाब केसरी समूह द्वारा लगाए गए रक्त दान शिविर को बढ़िया कदम बताया। इस मौके अंबाला की मेयर शक्ति रानी शर्मा, डिप्टी मेयर राजेश मेहता, आप प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा सहित कई राजनेताओं व सामाजिक संस्थाओं ने शिरकत की।

खून दान करने का किया आह्वान

PunjabKesari

सिरसा में एक विशाल ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। शिव शक्ति ब्लड बैंक में रखे गए इस आयोजन में मुख्यतिथि के तौर पर सिरसा जेसीडी विद्यापीठ के डायरेक्टर जनरल डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा ने पहुंचकर खून दान करने वाले रक्त दाताओं का हौसला बढ़ाया और आमजन से जनहित में खून दान करने का आह्वान भी किया। इस मौके पर डॉ. कुलदीप सिंह ढींडसा साथ बीएड कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ जय प्रकाश व कालांवाली से कांग्रेस विधायक शीशपाल केहरवाला, भाजपा नेता भूपेश मेहता, आप नेता कुलदीप सिंह गदराना व युवा कांग्रेस नेता मोहित शर्मा  ने लाला जगत नारायण जी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि  दी।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने लाला जी के कार्यों को किया याद

PunjabKesari

कैथल के आरकेसडी में रक्तदान शिविर का उद्घाटन करने भाजपा की राज्यमंत्री कमलेश ढांडा पहुंची। उनके साथ कैथल भाजपा के जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर व डीएसपी उमेद लोहान ने शिरकत की। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि लाला जगत नारायण के द्वारा पत्रकारिता जगत में दिए गए योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। पंजाब केसरी का जो वटवृक्ष पत्रकारिता जगत में लगाया गया आज उनके द्वारा जनमानस की आवाज को सरकार और प्रशासन तक पहुंचाने का सुगम और सही रास्ता पत्रकारिता को बनाया गया है। पत्रकार समाज की आवाज है और लगातार आमजन की आवाज बनकर काम कर रहा है।

60 से अधिक सदस्यों ने एकत्रित किया 475 यूनिट रक्त

PunjabKesari

वहीं शाहाबाद में अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की 42वीं पुण्यतिथि पर पंजाब केसरी समूह के सहयोग से हेल्पर्स सोसायटी द्वारा बाला सुन्दरी मन्दिर धर्मशाला में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 4 अस्पतालों की ओर से आई टीम में शामिल 60 से अधिक सदस्यों ने 475 यूनिट रक्त एकत्रित किया। शिविर में मुख्य रूप से पंहुचे पूर्व मंत्री व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाकार कृष्ण बेदी व प्रसिद्ध उद्योगपति संदीप गर्ग ने लाला जी के चित्र के आगे दीप प्रज्जवलित कर उन्हें नमन किया तथा रक्तदाताओं को बैच लगाकर शिविर की शुरूआत की।

आयोजकों ने किया मुख्यअतिथि का स्वागत

PunjabKesari

नूंह में जन सेवा समिति, विश्व हिंदू परिषद, आरोग्य भारती द्वारा अपना ब्लड बैंक, पलवल के सहयोग से लाला जगत नारायण पंजाबी बारात घर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार मुकेश वशिष्ठ ने शिरकत की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पंजाब केसरी के ब्यूरो चीफ गौरव तिवारी, गौ सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन भानीराम मंगला, व नगरपालिका प्रधान बलराज सिंगला मौजूद रहे। कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम के विधिवत शुरुआत की गई। इसके अलावा कार्यक्रम में आयोजकों द्वारा मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार का स्मृति चिन्ह व फूलमालाओं से स्वागत किया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!