बिजली के अवैध कनेक्शन ने ली भैंस की जान, बचाने का किया प्रयास तो लोगों को भी लगा करंट

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 23 Jun, 2024 08:35 PM

illegal electricity connection took the life of a buffalo

गोहाना के खानपुर कलां  में स्थित  तहसील में बिजली की चोरी का मामला सामने आया है और बिजली की चोरी करने के दौरान बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली।

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना के खानपुर कलां  में स्थित  तहसील में बिजली की चोरी का मामला सामने आया है और बिजली की चोरी करने के दौरान बड़ी लापरवाही भी देखने को मिली। खानपुर  कलां में स्थित तहसील कार्यालय  के कर्मचारियों और अधिकारियों की मिली भगत के चलते खानपुर के जल घर से बिजली का अवैध कनेक्शन जोड़ा हुआ था और कनेक्शन जोड़ने के दौरान बिजली की तार में कई जगह कट होने के चलते गांव के जोहड़ से नहा कर बाहर निकली झोटी (भैंस) से चपेट में आ गई और मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पूरे मामले को मौके पर गोहाना के एसडीएम समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले को लेकर अधिकारी और कर्मचारी लीपापोती करने में लगे रहे।

जानकारी के मुताबिक  खानपुर कल में कई दिन पहले आंधी के बाद से बिजली की सप्लाई बंद है आसपास के गांव में जल की आपूर्ति पूरी करने को लेकर जल घर बनाया गया है जिस के चलते कुछ कर्मचारीयो ने खानपुर के जल घर से कनेक्शन जोड़ कर तशील में बिजली की सप्लाई कर काम चला रहे थे। इस अवैध कनेक्शन के चलते एक ग्रामीण की झोटी (भैंस)  लापरवाही के चलते करंट की शिकार हो गई। जानकारी के मुताबिक के जल घर के सामने एक गांव का जोहड़ बनाया गया है। शाम के समय जैसे ही झोटी (भैंस) पानी पीकर जोहड़ से बाहर निकली  तो जल घर के सामने जोड़ी गई अवैध कनेक्शन की तार नंगी पड़ी हुई थी और नंगी पड़ी हुई तार से भैंस चपेट में आ गई और मौके पर ही झोटी (भैंस) की मौत हो गई।

बिजली की तार में लगे थे कट

गौरतलब है कि बिजली की तार में कट होने के कारण यह हादसा हुआ है। तहसील कार्यालय के कर्मचारियों की लापरवाही से ग्रामीण की झोटी (भैंस) की मौत हो गई। हालांकि पूरे मामले को लेकर ग्रामीणों ने भी यह कहा है कि पिछले लंबे समय से यहां पर इसी प्रकार से अवैध कनेक्शन जोड़ रखा है। बिजली का तार जमीन पर खुला पड़ा रहता है।

वहीं पूरे मामले को लेकर तमाम में अधिकारी और कर्मचारी लीपा पोती करते हुए नजर आए। वहीं  दूसरी तरफ ग्रामीण ने झोटी ( भैंस ) के मृत होने के बाद मुआवजे  की मांग की है। वहीं ग्रामीण का यह भी कहना है कि एक आम आदमी अगर बिजली चोरी करते हुए पकड़ा जाता है, तो उसे पर जुर्माना लगाया जाता है लेकिन यहां सरकारी  कार्यालय के लोग ही चोरी कर रहे हैं उन पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होती और एक लापरवाही के चलते ही उनकी भैंस की मौत हुई है।

वहीं मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के एसडीओ कपिल यादव ने कहा कि मामले में जांच की जाएगी और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी और वहीं बिजली के कनेक्शन को लेकर भी जांच की जाएगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!