Haryana TOP 10: आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम मनोहर लाल भी बैठक में होंगे शामिल, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 07 Aug, 2022 07:34 AM

haryana top 10 read top news of haryana pradesh

आज नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम मनोहर लाल भी बैठक में होंगे शामिल

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इस बैठक में परिषद के सदस्य को तौर पर शामिल होंगे। जुलाई, 2019 के बाद आमने-सामने बैठकर संचालन परिषद की यह पहली बैठक होगी। बैठक के दौरान फसल विविधीकरण और राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। 1 अगस्त को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक से पहले की तैयारियों के संबंध में दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में तमाम प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक की थी।

रेस्लिंग में लगातार दूसरे दिन भी सोने की बारिश, पहलवानों ने जीते 2 गोल्ड, एक ब्रॉन्ज

पहलवान रवि दहिया ने 57 किलोग्राम व विनेश फोगाट ने महिला रेसलिंग की 53 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड जीता। वहीं 50 किलोग्राम भार वर्ग में पूजा गहलोत ने भी देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया।

हरियाणा के पहलवानों ने किया कमाल, प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों की बधाई दी।

कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के पहलवान ने गाडा लठ, रवि दहिया ने जीता गोल्ड मेडल

रवि दहिया ने 57 किलोग्राम वेट कैटेगरी के फाइनल मुकाबला जीत कर देश को रेस्लिंग में एक और गोल्ड मेडल दिलवाया। दहिया ने नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो वेलसन को 10-0 से मात दी। उन्होंने टेक्निकल सुपियोरिटी के दम पर यह फाइनल मैच जीता है।

प्रदेश में खेल नीति पर छिड़ी बहस के बीच CM मनोहर लाल का बयान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रदेश की खेल नीति को लेकर एक बयान दिया है। सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा की खेल नीति काफी बेहतर है।

पुरानी खेल नीति लागू होती तो पदकों की झड़ी लगा देते हरियाणा के खिलाड़ी: हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कॉमनवेल्थ गेम में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि अगर हरियाणा सरकार पुरानी खेल नीति को लागू कर दे तो पदकों की झड़ी लग जाएगी। 

शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस के कार्यकाल में बनाई गई खेल नीति की तारीफ की

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा की खेल नीति की सराहना करते हुए प्रदेश के खिलाड़ियों द्वारा मेडल जीतने पर उन्हें बधाई दी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समय में भी खेल नीति अच्छी थी।

‘लागा चुनरी में दाग छुपाऊं कैसे, बच जाऊं कैसे’, गाना गाकर विज ने कांग्रेस पर कसा तंज

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेसियों द्वारा काले कपड़े पहनकर किए गए प्रदर्शन पर चुटकी ली और गुनगुनाते हुए कहा कि ‘लागा चुनरी में दाग छिपाऊं कैसे, बच जाऊं कैसे’, उन्होंने कहा कि यही कांग्रेस की असली तकलीफ है। 

तिरंगा यात्रा के विरोध में नहीं है कांग्रेस- गीता भुक्कल

हरियाणा की पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि कांग्रेस तिरंगा यात्रा के विरोध में नहीं है, बल्कि कांग्रेस ने तो हमेशा तिरंगे का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारे देश की शान है। 

बड़ी कामयाबी: शाहाबाद में मिले आरडीएक्स का मामले एसटीएफ ने की एक और गिरफ्तारी

स्पेशल टास्क फोर्स (S.T.F.) हरियाणा द्वारा उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए रेड करके दुसरे आरोपी रोबिन प्रीत पुत्र बलदेव सिह वासी ठढकड जिला तरनतारन पजाब को तरनतारन पंजाब से काबू किया है।

शादी करने के लिए बिहार से पानीपत पहुंचे 5 नाबालिग, पुलिस ने CWC के किया हवाले

हरियाणा के पानीपत जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां  बिहार के पटना जिले से 5 नाबालिग बच्चे शादी करने के लिए घर से भाग कर आ गए। पानीपत पुलिस ने पांचों को शहर के ऐतिहासिक देवी मंदिर से बरामद किया।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!