GST को लेकर हरियाणा बंद, केंद्र सरकार को दी कड़ी चेतावनी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Jun, 2017 01:19 PM

haryana impact on gst

स्वतंत्र भारत के इतिहास का सबसे बड़ा कर सुधार कहा जा रहा सर्विस टैक्स यानी जीएसटी शनिवार 1 जुलाई, 2017 से लागू होने जा रहा है।

सोनीपत (पवन राठी):स्वतंत्र भारत के इतिहास का सबसे बड़ा कर सुधार कहा जा रहा सर्विस टैक्स यानी जीएसटी शनिवार 1 जुलाई, 2017 से लागू होने जा रहा है। जिसके लेकर हरियाणा में भी इसका असर देखने को मिला। जिला सोनीपत में जीएसटी के व्यापार विरोधियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए बाजार को बंद कर दिया है। उनका कहना है कि हम जीएसटी के खिलाफ नहीं है, परन्तु उस में जो कमियां हैं, उसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि जीएसटी को अच्छे ढंग से लागू किया जाए। एक दुकानदार ने कहा कि हमें नहीं पता कि जीएसटी क्या है और इसमें कैसे बिल बनाने है। इसके बारे में कुछ पता तो हो। 
PunjabKesari
वहीं, दूसरी ओर भिवानी में भी जीएसटी को लेकर कपड़ा बाजार व्यापारियों ने विरोध कर सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ कर भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में सदबुद्धि दे और सरकार इस बिल के सरलीकरण के लिए व्यापारियों की आवाज को सुने। 
PunjabKesari
सरकार ने जागी तो ले सकते है बड़ा फैसला: व्यापारी
उन्होंने कहा कि आज भारत बंद में कपड़ा व्यापारियों सहित अनेक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है। इसके बाद भी सरकार नहीं जागी तो व्यापारी एक जुलाई से अनिश्चिकालीन हड़ताल व आंदोलन शुरू कर देंगे। कपड़ा व्यापरियों के समर्थन में कई संगठन आगे आए और उन्होंने भी इस काले कानून का विरोध किया। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने भिवानी में जी.एस.टी. का विरोध कर भारत बंद का समर्थन किया है और मोदी और केंद्र सरकार को सदबुद्धि देने के लिए बाजार के चौक पर सभी व्यापारियों ने यज्ञ हवन  किया है और साथ में सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरलीकरण नहीं किया तप व्यापारी 1 जुलाई से बड़ा फैसला ले सकते है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!