हरियाणा में पहली बार रोबोट से निष्क्रिय किया बम, गृहमंत्री अनिल विज ने दी जानकारी

Edited By Vivek Rai, Updated: 13 May, 2022 06:55 PM

first time in haryana the bomb was defused with a robot

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देशभर में पहली बार प्रदेश में रोबोट से बम को निष्क्रिय किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दस्ता गठित करने का निर्णय लिया गया है और सरकार व प्रशासन प्रदेश में शांति बनाये...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि देशभर में पहली बार प्रदेश में रोबोट से बम को निष्क्रिय किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आतंकवाद विरोधी दस्ता गठित करने का निर्णय लिया गया है और सरकार व प्रशासन प्रदेश में शांति बनाये रखने के लिए हमेशा चौकन्ना है। 

गृहमंत्री अनिल विज रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक  के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। 

 स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में डॉक्टरों की कमी के संदर्भ में कहा कि सरकार द्वारा डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत चयनित 1252 डॉक्टरों को शीघ्र ही तैनाती दी जायेगी। सरकार का हमेशा यह प्रयास रहता है कि प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की कमी को पूरा किया जाये। 

गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था के संदर्भ में पूछे गए प्रश्न के बारे में कहा कि सरकार पूरी तरह चौकना है तथा प्रशासन को मुस्तैद रखा गया है ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी भवनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से भी सामर्थ्य अनुसार सीसीटीवी कैमरे लगाने का आह्वïान किया गया है। 

उन्होंने धार्मिक स्थलों पर लगाये गए लाउड स्पीकरों के बारे में पूछे गए प्रश्न के संदर्भ में कहा कि लाउड स्पीकर के प्रयोग के लिए बनाये गए नियमों का सख्ती से पालन किया जायेगा। अनिल विज ने आम आदमी पार्टी के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों से झूठे वायदे करके जीत हासिल की है, जिसकी सच्चाई जल्दी ही जनता के सामने आ जायेगी। 

इस अवसर पर उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार, एचएसवीपी की प्रशासक मोनिका गुप्ता, पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा, उपमंडलाधीश राकेश कुमार सैनी, प्रदीप अहलावत व श्वेता सुहाग, रोहतक सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत, नगराधीश मोहित महराना, मीडिया कॉर्डिटनेटर राजकुमार कपूर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरबीर सिंह व गौरव गुप्ता, नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारी एवं समिति के मनोनीत सदस्य मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!