छह महीने का वेतन नहीं मिलने के कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल पर फ़ायर विभाग के कर्मचारी

Edited By Isha, Updated: 07 Apr, 2022 02:26 PM

fire department employees on indefinite strike due to non payment

जिले में वीरवार को फायर ब्रिगेड की सेवाएं राम भरोसे हो गई है। गाड़ियों को कार्यालय में ही छोड़कर कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। फायर ब्रिगेड पहले से ही आपातकालीन सेवा है। सिर्फ़ किसी भी आपात

 

फतेहाबाद (रमेश कुमार): जिले में वीरवार को फायर ब्रिगेड की सेवाएं राम भरोसे हो गई है। गाड़ियों को कार्यालय में ही छोड़कर कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए हैं। फायर ब्रिगेड पहले से ही आपातकालीन सेवा है। सिर्फ़ किसी भी आपात स्थिति में कर्मचारी आग बुझाने ही जाएँगे छोटी मोटी घटनाओं पर नहीं जाएँगे।

बता दें कि पिछले छः महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने अब विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। 86 अनुबंधित कर्मचारियों के अलावा 19 नियमित कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए है। दूसरी तरह गेहूं का सीजन तेज हो गया है।

खेतों में गेहूं कटाई का काम जोरों पर है। अगर कहीं आगजनी की घटना हुई तो बिना दमकल गाड़ियों के ही बुझानी पड़ेगी। अग्निशमन सेवा यूनियन के जिला प्रधान सतबीर सहारण का आरोप है कि फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का छः महीने का वेतन नही जिस कारण हमारे बच्चे मरने कंगार पर है। यहाँ तक कि उनके घर के बिजली के मीटर तक कट गए हैं,लेकिन विभाग ने हमारे सैलरी रोकी हुई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!