टोहाना: खत्म हुआ किसानों का संघर्ष, योगेंद्र यादव ने किया धरना समाप्त करने का ऐलान

Edited By vinod kumar, Updated: 07 Jun, 2021 07:03 PM

farmers  struggle ended in tohana yogender announced to end the strike

हरियाणा के टोहाना में किसानों का संघर्ष खत्म हो गया है। सोमवार को लंबी चली बातचीत के बाद सहमति बन गई है। जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने थाने के बाहर लगाए धरने को खत्म करने का ऐलान किया।

टोहाना (सुशील): हरियाणा के टोहाना में किसानों का संघर्ष खत्म हो गया है। सोमवार को लंबी चली बातचीत के बाद सहमति बन गई है। जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने थाने के बाहर लगाए धरने को खत्म करने का ऐलान किया। 

इसको लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि टोहाना में सत्तारूढ़ जेजेपी के एमएलए देवेंद्र बबली द्वारा किसानों को अपशब्द कहे जाने और उसका विरोध करने वाले निर्दोष किसान नेताओं की गिरफ्तारी के जवाब में मोर्चा का आंदोलन सोमवार को सफलतापूर्वक पूरा हो गया है। संयुक्त किसान मोर्चा किसानों को बधाई देता है।

मोर्चा ने कहा कि टोहाना आंदोलन की पहली मांग थी कि विधायक देवेंद्र बबली अपने अपशब्दों के लिए खेद व्यक्त करें और अपने सहयोगियों द्वारा लगाए केस को वापस लें। 5 जून को विधायक ने खेद प्रकट किया। संयुक्त किसान मोर्चा की स्थानीय समिति ने इसे स्वीकार कर लिया है। विधायक के सहयोगियों ने हलफनामा देकर यह कह दिया है कि इस केस को रद्द किए जाने पर उन्हें कोई एतराज नहीं है। इस मामले में गिरफ्तार किसान साथी मक्खन सिंह को  रिहा कर दिया गया है। इस तरह मामले का समाधान हो चुका है।

आंदोलन की दूसरी मांग पुलिस द्वारा विधायक के घर की तरफ जाते हुए हमारे किसान साथियों के विरुद्ध मुकदमें (एफआईआर 103) और दो गिरफ्तार साथियों की रिहाई के बारे में थी। कल रात दोनों साथियों विकास सीसर और रवि आजाद को रिहा कर दिया गया है। प्रशासन और पुलिस के साथ बातचीत के बाद यह तय हुआ है की इस केस (एफआईआर 103) को सरकार की तरफ से वापस ले लिया जाएगा। आंदोलन की सफलता के बाद स्थानीय समिति द्वारा विधायक के खिलाफ पूर्व घोषित सभी कार्यक्रम अब रद्द किए जाते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!