फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईड़ी सरकार की ओर से ऑफ लाइन किया जा सकता है:बनवारी लाल

Edited By Isha, Updated: 07 Jun, 2024 11:53 AM

family id and property id can be made offline by the government

हरियाणा के पी डब्ल्यू डी मंत्री बनवारी ने कहा है की फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईड़ी सरकार की ओर से ऑफ लाइन किया जा सकता है। हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से जनता की सुविधा के लिए बनाए गए पोर्टल अब जल्द ही बीते दिनों की बात बनने जा रहे...

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के पी डब्ल्यू डी मंत्री बनवारी ने कहा है की फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईड़ी सरकार की ओर से ऑफ लाइन किया जा सकता है। हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से जनता की सुविधा के लिए बनाए गए पोर्टल अब जल्द ही बीते दिनों की बात बनने जा रहे हैं। विपक्ष की ओर से भी लगातार पोर्टल को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं।

कांग्रेस तो सत्ता में आने पर सबसे पहले पोर्टल बंद करने की घोषणा भी कर चुकी है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में 5 सीटों पर मिली शिकस्त के बाद हरियाणा बीजेपी के मंथन में कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। मंथन के दौरान जनता की नाराजगी का एक कारण सरकार की ओर से बनाए गए पोर्टल के रूप में भी सामने आया। 

विधायक दल की बैठक में हुए फैसलों और हार के कारणों को लेकर कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल ने बताया कि कांग्रेस ने एससी वर्ग के बीच में आरक्षण और संविधान को खत्म करने को लेकर दुष्प्रचार किया। इसके अलावा प्रॉपर्टी आईडी, बीपीएल कार्ड और फैमिली आईडी की समस्या से जूझ रहे लोगों के कारण भी नुकसान झेलना पड़ा है।

5 जून को हुई हरियाणा विधायक दल की बैठक में इसे लेकर भी मंथन हुआ। जल्द ही हरियाणा सरकार की ओर से इसका हल निकाल जनता को समझाकर उनकी समस्या को दूर किया जाएगा। हालांकि उन्होंने कहा कि किसी भी योजना के आने पर उसका लाभ और नुकसान दोनों ही होते हैं। इसका हल निकालते हुए फैसला लिया गया है कि पोर्टल की कुछ योजनाओं को सरकार की ओर से ऑफ लाइन किया जाएगा। इनमें फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईड़ी भी शामिल है। हालांकि अभी इन्हें कुछ समय के लिए ही बंद किया जाएगा, उसके आगे का फैसला सरकार बाद में लेगी। 

भीतरघात पर संगठन लेगा एक्शन

लोकसभा चुनाव के दौरान कई प्रत्याशियों के साथ हुए भीतरघात पर कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल ने कहा कि संगठन इस पर जांच कर रहा है, जो भी तथ्य सामने आएंगे संगठन उसके अनुसार एक्शन लेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि चुनाव के दौरान कुछ कमियां रह जाती है, उसे सुधारने का काम किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के लिए बचे 100 दिनों के दौरान बचे हुए उद्घाटन और शिलान्यास का काम किया जाएगा। इसके अलावा जिन कामों का टेंडर हो चुके है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाने की कोशिश की जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!