ULB के एडिशनल निदेशक के साथ MCG कमिश्नर ने किया शहर का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों को लगाई फटकार

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 18 Jun, 2024 04:27 PM

mcg commissioner visited on various location in gurgaon

सफाई कर्मचारियों में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब अर्बन लोकल बॉडी के एडिशनल निदेशक वाई एस गुप्ता के साथ नगर निगम गुड़गांव कमिश्नर नरहरि सिंह बांगड़ शहर का दौरा करने निकले।

गुड़गांव, (ब्यूरो): सफाई कर्मचारियों में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब अर्बन लोकल बॉडी के एडिशनल निदेशक वाई एस गुप्ता के साथ नगर निगम गुड़गांव कमिश्नर नरहरि सिंह बांगड़ शहर का दौरा करने निकले। सुबह छह बजे से ही उन्होंने नगर निगम के चारों जोन का दौरा किया और यहां सफाई कर्मचारियों की हाजिरी चेक की।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

उन्होंने अपने सामने ही सफाई कर्मचारियों की हाजिरी लगवाई और ड्यूटी पर गैर हाजिर मिले जिनकी हाजिरी रजिस्टर में तुरंत ही एबसेंट लगाई गई। हालांकि कुछ कर्मचारी देरी से ड्यूटी पर पहुंचे जिन्हें भी नगर निगम कमिश्नर ने फटकार लगाई। इसके साथ ही यूएलबी के अतिरिक्त निदेशक व नगर निगम कमिश्नर ने सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह अपनी ड्यूटी में कोई कोताही न बरतें। ड्यूटी में कोताही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने पीने के पानी और टॉयलेट न होने की समस्या से निगम कमिश्नर को अवगत कराया। निगम कमिश्नर ने इसका मौके पर ही समाधान निकाला और पीने के पानी की व्यवस्था करने के सुपरवाइजर व संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। इसके साथ ही निगम कमिश्नर ने सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी क्षेत्र में आने वाले पेट्रोल पंप पर बने टॉयलेट का उपयोग करने के निर्देश दिए। सुपरवाइजर व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह टॉयलेट व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिन स्थानों पर पेट्रोल पंप नहीं है वहां पर अतिरिक्त कोई अन्य टॉयलेट की व्यवस्था की जाए। वहीं, शहर में सफाई व्यवस्था की जांच के लिए निकले एचसीएस अधिकारियों ने भी अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह शहर को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान दें।

 

यूएलबी के अतिरिक्त निदेशक और नगर निगम कमिश्नर ने सफाई व्यवस्था की जांच करनी सिविल लाइन से शुरू की। इसके बाद उन्होंने शिवाजी नगर एरिया का रुख कर लिया। यहां से खांडसा रोड होते हुए हीरो होंडा चौक, सुभाष चौक व एमजी रोड का रुख कर लिया। यहां सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए। नगर निगम कमिश्नर ने लोगों से अपील भी की है कि वह शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने में नगर निगम का सहयोग करें। घरों से निकलने वाले गीले और सूखे कूड़े को भी अलग-अलग कर उसका निस्तारण करें।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!