नप चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम तक पहुंची ईवीएम मशीनें, 22 जून को होगी मतगणना

Edited By Vivek Rai, Updated: 19 Jun, 2022 09:02 PM

evm machines reached strong room amid tight security counting on june 22

नगर परिषद के लिए रविवार को हुआ मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। चुनाव संपन्न होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियों ने कड़ी सुरक्षा में अपने मतदान केन्द्र से संबंधित ईवीएम व वीवीपेट मशीनों को जमा करवा दिया है।

गोहाना(सुनील): नगर परिषद के लिए रविवार को हुआ मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। चुनाव संपन्न होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियों ने कड़ी सुरक्षा में अपने मतदान केन्द्र से संबंधित ईवीएम व वीवीपेट मशीनों को जमा करवा दिया है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गोहाना नगर परिषद से संबंधित ईवीएम मशीनों को बड़ौता स्थित राजकीय गर्ल्स कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा किया गया है।

डबल लॉक किए गए स्ट्रांग रुम, पुलिस भी रखेगी पहरा

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ही स्ट्रांग रुम तैयार किए गए हैं।  स्ट्रांग रुम में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को रखने और कमरे को सील करने की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करवाई गई है। सभी दरवाजों और खिड़कियों को सील कर दिया गया है। सभी स्ट्रांग रूम को डबल लॉक किया गया है। पुख्ता पुलिस सिक्योरिटी सिस्टम में सभी ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जहां पर दिन-रात पुलिस कर्मचारियों का पहरा रहेगा। स्ट्रांग रूम के परिसर तक आने और जाने वालों के लिए लॉग बुक लगाई गई है, जिसमें उनकी उपस्थिति दर्ज की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना का काम शुरू किया जाएगा। गोहाना नगर परिषद के लिए बड़ौता गर्ल्स कॉलेज, में मतगणना केन्द्र स्थापित किया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!