साइबर सेल ने ढूंढ निकाले चोरी व खोए हुए 20 मोबाइल

Edited By vinod kumar, Updated: 27 Jan, 2020 08:11 PM

cyber cell find 20 mobiles stolen and lost

भिवानी पुलिस की साइबर सेल ने सक्रियता दिखाते हुए गुम व चाेरी हुए 20 मोबाइलों को बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाया है। ये मोबाइल पुलिस ने बिहार तक से बरामद किए हैं। पुलिस ने आमजन को मोबाइल के गुम या चोरी होने पर सावधानी बरतने के लिए चेताया है।

भिवानी(अशोक): भिवानी पुलिस की साइबर सेल ने सक्रियता दिखाते हुए गुम व चाेरी हुए 20 मोबाइलों को बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाया है। ये मोबाइल पुलिस ने बिहार तक से बरामद किए हैं। पुलिस ने आमजन को मोबाइल के गुम या चोरी होने पर सावधानी बरतने के लिए चेताया है। 

PunjabKesari, haryana

जागरूक करने के बाद भी लोग बरत रहे लापरवाही
मोबाइल आज लगभग हर इंसान प्रयोग करता है, लेकिन कई बार जाने अनजाने में मोबाइल का प्रयोग हम सब पर भारी पड़ सकता है। खासकर तब जब हमारा मोबाइल गुम हो जाए या चोरी हो जाए। ऐसे में हमारे मोबाइल का किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत प्रयोग करने और यहां तक कि उस मोबाइल से कोई अपराधिक कार्य करने तक की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इन सबसे सावधान रहने के लिए पुलिस समय-समय पर जागरूक भी करती है, लेकिन फिर भी लोग लापरवाही कर आफत खड़ी कर लेते हैं। 

मोबाइल से कोई भी अपराधिक घटना को दे सकता है अंजाम
पुलिस की साइबर सेल ने इन 20 मोबाइलों को बरामद किया है। ये वो मोबाइल हैं जो कहीं ना कहीं गुम हो गए थे और पुलिस के पास इनकी शिकायत आई थी। साइबर सेल ने इन मोबाइलों को ढूंढ निकाला है और संबंधित लोगों को लौटाया जा रहा है। डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सिंह जांच के बाद इन मोबाइलों को लौटा रहे हैं। साथ ही आमजन के लिए एक संदेश दे रहे हैं कि जब भी किसी का मोबाइल गुम हो या चोरी हो तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। अन्यथा कोई भी व्यक्ति आपके मोबाइल से कोई भी अपराधिक घटना को अंजाम दे सकता है। 

PunjabKesari, haryana

मोबाइल गुम या चोरी होने पर पुलिस को दें सूचना 
डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि अक्सर लोगों की लापरवाही से मोबाइल गुम हो जाते हैं। ऐसे में उनके पास शिकायतें आई थी, जिनमें से 20 मोबाइल अलग-अलग जगह से बरामद कर संबंधित लोगों को लौटाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मोबाइल आज हर इंसान की जरूरत बन गया है। ऐसे में अपने मोबाइल का पूरा ध्यान रखें और गुम या चोरी होने पर पुलिस को सूचना जरूर दें। साथ ही संबंधित कंपनी को फोन कर अपने मोबाइल व सीम को बंद करवाएं। उन्होंने कहा कि किसी गलत आदमी के हाथ फोन आने पर वह इसका गलत प्रयोग कर सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!