शिक्षा विभाग में 38 हजार से अधिक रिक्त पदों को तुरन्त भरें गठबंधन सरकार: बलराज कुंडू

Edited By Manisha rana, Updated: 30 Jun, 2022 07:02 PM

coalition government vacant posts education department balraj kundu

जन सेवक मंच के संयोजक एवं महम से आजाद विधायक बलराज कुंडू ने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को नौजवान एवं रोजगार विरोधी...

चंडीगढ़ (धरणी) : जन सेवक मंच के संयोजक एवं महम से आजाद विधायक बलराज कुंडू ने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को नौजवान एवं रोजगार विरोधी सरकार बताया है। बलराज कुंडू ने आज यहां एक ब्यान में कहा कि देश भर में बेरोजगारी में हरियाणा नम्बर वन पोजिशन पर खड़ा है लेकिन सरकार को अपने प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों की बजाय बाहरी प्रदेशों के रिटायर्ड लोगों की फिक्र सता रही है। ऐसा लगता है मानो सत्ता के नशे में डूबी सरकार को हरियाणा के लाखों युवाओं के बर्बाद होते भविष्य से कोई मतलब है।

बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार के शिक्षा मंत्री ने पिछले विधानसभा सत्र में मेरे सवाल के जवाब में खुद इस बात को स्वीकार किया था कि राज्य में 38 हजार से अधिक अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं लेकिन सरकार इन पदों को भरने की योग्यता रखने वाले हमारे प्रदेश के नौजवानों को रोजगार देने की बजाय पड़ोसी राज्यों से रिटायर हो चुके लोगों को जॉब ऑफर कर रही है। हरियाणा के पढ़े-लिखे एवं काबिल नौजवानों के साथ इससे बड़ा धोखा और अन्याय क्या हो सकता है ?

जन सेवक मंच संयोजक बलराज कुंडू ने सरकार को हरियाणवी विरोधी करार देते हुए सवाल उठाया कि पड़ोसी राज्यों के रिटायर्ड टीचर्स को नौकरी देने को तैयार गठबंधन सरकार क्या हमारे हरियाणा के युवाओं को नौकरी के काबिल नहीं समझती ? क्या यह सरासर पूरे हरियाणा का अपमान नहीं है ? बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार को इस संकीर्ण एवं प्रदेश विरोधी मानसिकता से बाहर निकलकर बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर प्रदेश के नौजवान तबके के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने चाहिएं।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!