सीएम फ्लाइंग ने मानेसर में मारा छापा, घरेलू सिलेंडर पकड़े, मिठाई की दुकान से लिए सैंपल

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 02 Aug, 2022 08:38 PM

cm flying raid on sewwt shop and illegal gas cylinder godown in gurgaon

त्योहारों का सीजन करीब आते ही सीएम लाइंग व खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। मंगलवार को घरेलू सिलेंडरों की कालाबाजारी व बिना फूड सेफ्टी पंजीकरण के मिठाई बना रहे दुकानों पर छापेमारी की गई। जहां से बड़ी मात्रा में खाली व भरे हुए सिलेंडर जबकि...

गुड़गांव (ब्यूरो): त्योहारों का सीजन करीब आते ही सीएम लाइंग व खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। मंगलवार को घरेलू सिलेंडरों की कालाबाजारी व बिना फूड सेफ्टी पंजीकरण के मिठाई बना रहे दुकानों पर छापेमारी की गई। जहां से बड़ी मात्रा में खाली व भरे हुए सिलेंडर जबकि मिठाईयों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे दिए गए।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


मुख्यमंत्री उड़नदस्ता को मिली एक गुप्त सूचना पर इंस्पेक्टर परमजीत व गजेन्द्र ने खाद्य आपूर्ति विभाग की संयुक्त टीम गठित की। जिसके बाद मिली सूचना के आधार पर कर्मबीर पुत्र रामफल निवासी मानेसर के मकान पर रेड की गई। जहां पर एलपीजी गैस के 31 कार्मशियल सिलेंडर व खाली 15 सिलेंडर पाए गए। इस दौरान मौके से घरेलू भरे हुए 15 सिलेंडर भी मिले। टीम ने मौके से  61 सिलेंडर  बरामद किए। मकान मालिक कर्मबीर पुत्र रामफल निवासी मानेसर द्वारा सिलेंडरों से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर निरीक्षक परमजीत खाद्य व आपूर्ति  विभाग द्वारा एक लिखित तहरीर धारा 7/10/55 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दर्ज करने के लिए थाना मानेसर को दी गई।

मिलावटी मिठाई दुकान पर छापा
मुख्यमंत्री उड़नदस्ता  व एसएसओ डाॅ श्यामलाल व निरीक्षक परमजीत व निरीक्षक गजेन्द्र खाद्य आपूर्ति  विभाग की संयुक्त टीम गठित करके तीन मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की गई। जहां अलग अलग मिठाइयों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। अधिकारियों की मानें तो तीनों मिठाईयों दुकान मालिको द्वारा एफ.एसएसएआइ लाइसेंस के लिए वर्ष 2018 व 2021 में आवेदन किया था।

अभी और तेज होगी कार्रवाई
अधिकारियों की मानें तो रक्षा बंधन व आगामी त्योहारों को देखते हुए अभी कार्रवाई और तेज की जाएगी। इसके लिए अलग अलग इलाकों में टीमें सघनता से जांच कर रही है। आने वाले दिनों में सिलेंडर व मिठाई दुकानदारों की जांच तेज की जाएगी। बताया गया है कि हाल के कुछ दिनों से बड़े पैमाने पर इस तरह की शिकायतें विभाग को मिल रही है। डॉ श्याम लाल ने बताया कि 'तीनों मिठाइयों के मालिक एफएसएसएआई लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सके। इन मिठाई की दुकानों को नोटिस देकर आगामी कार्यवाही की जाएगी। मंगलवार को भोंडाकला स्थित जय स्वीट, बाला जी स्वीट बिलासपुर, बीकानेर स्वीट फाजिल वास में छापेमारी हुई। रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!