भाजपा सरकार षड्यंत्र के तहत किसानों को बर्बाद करने पर तुली: अभय

Edited By Isha, Updated: 14 Dec, 2019 11:25 AM

bjp government bent on ruining farmers under conspiracy abhay

इनैलो नेता अभय चौटाला ने शंका जाहिर की कि भाजपा सरकार किसानों को किसी षड्यंत्र के तहत बर्बाद करने पर तुली है,क्योंकि सूत्रों अनुसार केंद्र के फूड प्रक्योरमैंट विभाग के संयुक्त सचिव की एफ.सी.आ

चंडीगढ़ (बंसल): इनैलो नेता अभय चौटाला ने शंका जाहिर की कि भाजपा सरकार किसानों को किसी षड्यंत्र के तहत बर्बाद करने पर तुली है,क्योंकि सूत्रों अनुसार केंद्र के फूड प्रक्योरमैंट विभाग के संयुक्त सचिव की एफ.सी.आई. आदि विभागों को ई-मेल द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खाद्यान्नों की खरीद में कटौती करना,सबसिडी खत्म करना, केंद्र सरकार सैंट्रल पूल की खाद्यान्न खरीद केवल जनवितरण प्रणाली (पी.डी.एस.) तक सीमित करना, प्रति एकड़ खरीद की सीमा निश्चित करना आदि निर्देश कृषि व किसानों के हितों के लिए अच्छे नहीं हैं। 

अभय ने कहा कि भाजपा सरकार का असली चेहरा सामने आ रहा है और उसकी सोच है कि किसान व खेतीहर मजदूर को किस तरह कमजोर किया जाए,परंतु ऐसा करने से देश की अर्थव्यवस्था पर विपरीत असर पड़ेगा, क्योंकि इसका मुख्य आधार खेती पर ही निर्भर है। बेरोजगारी की समस्या का एक कारण कृषि को घाटे का सौदा मानकर किसान चौराहे पर खड़ा है जिसकी वजह से युवा वर्ग दर-दर की ठोकरें खा रहा है। कृषि क्षेत्र में 82 प्रतिशत छोटे किसानों को रोजगार मिला है और इसी से बाकी वर्ग भी रोजी-रोटी कमाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!