सीएम सिटी में अस्पताल की बड़ी लापरवाही, बुजुर्ग मरीज को चढ़ाया गलत खून, हुई मौत

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 10 Aug, 2022 02:59 PM

big negligence of hospital as patient died due to wrong blood

घटना के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए हंगामा किया और शव लेने से भी मना कर दिया।

करनाल: हरियाणा के करनाल में एक अस्पताल की लापरवाही के चलते मरीज की मौत हो गई। शहर के पार्क हॉस्पिटल में बुजुर्ग मरीज को गलत खून चढ़ा दिया गया, जिस से उसकी मौत हो गई। अस्पताल ने मरीज को गलत खून चढ़ाने की बात मान भी ली है। घटना के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए हंगामा किया और शव लेने से भी मना कर दिया।

 

परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई के लिए किया हंगामा

 

जानकारी के अनुसार जिले के गांव बिर्च पुर के रहने वाले  62 वर्षीय व्यक्ति को पार्क हॉस्पिटल  में भर्ती किया गया था। अस्पताल वालों ने बुजुर्ग को AB पॉजिटिव खून चढ़ा दिया,  जबकि मरीज का ब्लड ग्रुप B पॉजिटिव था। जब मरीज की हालत खराब हो गई तो उसको रेफर कर दिया गया। लेकिन इस दौरान उनकी जान चली गई। इसके बाद पुलिस को इसकी शिकायत दी गई। मृतक के परिजनों द्वारा पार्क हॉस्पिटल के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग को लेकर खूब हंगामा भी किया गया। मृतक के परिजन शव को सड़क पर रख कर जाम लगाने की कोशिश कर रहे थे। मामला बढ़ता देख पुलिस डीएसपी  मुकेश  व एसएचओ मनोज भी मौके पर पहुंचे  और गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया। डीएसपी का कहना है कि फिलहाल मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी कार्रवाई होगी। डीएसपी के आश्वासन के बाद भी परिजन हॉस्पिटल वालों पर केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!