अग्निपथ योजना पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सरकार युवाओं के भविष्य से कर रही खिलवाड़

Edited By Manisha rana, Updated: 19 Jun, 2022 06:52 PM

bhupendra singh hooda said on agneepath scheme

हरियाणा में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि अग्निपथ योजना ना नौजवानों...

रोहतक : हरियाणा में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि अग्निपथ योजना ना नौजवानों के हित में है और ना ही देश के हित में। युवा इस योजना व सरकार के रवैए से मायूस हैं। इसलिए सरकार को इस पर पुनर्विचार करते हुए योजना को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना लागू करके सरकार सेना व युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। 

हुड्डा ने कहा कि अगर सरकार इसको वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस इसका विरोध करने के लिए तमाम संवैधानिक तरीके अपनाएगी। आज भी दिल्ली सहित पूरे देश में कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया। आगे भी पार्टी पुरजोर तरीके से इसका विरोध करते रहेगी। हुड्डा ने कहा कि इजराइल या अमेरिका जैसे देशों का हवाला देकर भारत में अग्निपथ जैसी योजना लागू नहीं की जा सकती। जिन देशों में बेरोजगारी नहीं है या जनसंख्या कम है या लोग सेना में भर्ती नहीं होना चाहते, उन देशों की तुलना भारत से नहीं की जा सकती। भारत की स्थिति भिन्न है। भारत का युवा सेना में भर्ती होकर खुद को गौरवान्वित महसूस करता है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बिना किसी पायलट प्रोजेक्ट या प्रभावित वर्गों को विश्वास में लिए एकदम से इतना बड़ा मिलिट्री रिफॉर्म करना सही नहीं है। उन्होंने खुद की सरकार द्वारा लागू की गई खेल नीति का उदाहरण देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने खेलों में कई रिफॉर्म किए। उसके लिए बाकायदा इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया और खिलाड़ियों का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ जैसी नीति बनाई गई। यही वजह है कि आज हमारे खिलाड़ी और खेल का स्तर कहां से कहां पहुंच गया। इसी तरह सरकार को सैनिकों का भविष्य सुनिश्चित करना चाहिए, तभी उनका मनोबल बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल का विद्यार्थी होने के नाते वो भी आधे फौजी हैं। इसीलिए वो राजनीति से ऊपर उठकर देशहित में अग्निपथ योजना को वापिस लेने की मांग कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!