‘अग्निपथ’ पर बवाल के बीच रोहतक से राहत की खबर, युवाओं का ऐलान, नहीं करेंगे हिंसा

Edited By Vivek Rai, Updated: 18 Jun, 2022 05:24 PM

amidst protest on  agneepath  youth announce there will be no violence

रोहतक के युवाओं ने ऐलान किया कि वे अब कानून के दायरे में रहकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे युवकों से सभी से हिंसा से दूर रहने की अपील की है। इसी के साथ निराश होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाले युवाओं से भी मजबूत रह...

रोहतक(दीपक): ‘अग्निपथ’ के विरोध में जगह-जगह हो रही हिंसा के बीच हरियाणा के रोहतक से इस चिंता को कम करने वाली खबर सामने आई है। रोहतक के युवाओं ने ऐलान किया कि वे अब कानून के दायरे में रहकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। युवाओं का प्रतिनिधित्व कर रहे युवकों से सभी से हिंसा से दूर रहने की अपील की है। इसी के साथ निराश होकर आत्महत्या जैसा कदम उठाने वाले युवाओं से भी मजबूत रह कर अपने हक की लडाई लडने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

बीजेपी सरकार की चिता जलाकर युवाओं ने जताया रोष

आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में आज रोहतक के युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में युवा रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में इकट्ठा हुए और बीजेपी के प्रदेश कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान गुस्साए युवाओं ने बीजेपी सरकार की चिता बनाकर पहले रोष प्रदर्शन किया और बाद में बीजेपी कार्यालय के बाहर उसमें आग लगा कर अपना गुस्सा जाहिर किया। सुखद बात यह है कि युवाओं ने प्रदर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं की। बल्कि युवाओं ने ऐलान कर दिया कि वे अहिंसा के रास्ते पर चलते हुए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे।

सुसाइड करने वाले युवाओं को मजबूत रहने का संदेश

सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ का ऐलान होने के बाद रोहतक के एक युवक द्वारा सुसाइड करने की घटना को भी प्रदर्शनकारी युवाओं द्वारा काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने युवाओं से अपील की है कि कोई भी साथी निराश होकर ऐसा कदम ना उठाए। युवओं को संदेश दिया जा रहा है कि लड़ाई हमेशा जिन्दा रहकर लड़ी जाती है,मरकर नहीं। वहीं युवाओं के प्रदर्शन कर रहे नवीन जयहिंद ने कहा है कि सरकार तुरंत प्रभाव से इस योजना को वापस ले। अगर सरकार इस योजना को लागू करती है तो सबसे पहले नेताओं के बच्चे सेना में भर्ती होने चाहिए। उन्होंने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सरकार केवल गरीब बच्चों का भविष्य खराब कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!