IAS रानी के घर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, हमले में आ रही साजिश की बू

Edited By Shivam, Updated: 31 May, 2020 10:18 PM

accused arrested of attack on ias rani nagar

हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर व उनकी बहन पर हमला करने वाले आरोपी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आया आरोपी रानी नागर का पड़ोसी बताया जा रहा है, जिसने उनके  घर पर रॉड से हमला कर दिया था। इसकी जानकारी रानी नागर ने...

गाजियाबाद: हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी रानी नागर व उनकी बहन पर हमला करने वाले आरोपी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्त में आया आरोपी रानी नागर का पड़ोसी बताया जा रहा है, जिसने उनके  घर पर रॉड से हमला कर दिया था। इसकी जानकारी रानी नागर ने फेसबुक पर भी शेयर की थी। रानी नागर के घर पर हमले का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है, लेकिन यह एक तरह से साजिश ही लग रही है। रानी नागर के मुताबिक उन पर पहले भी हमले हो चुके हैं।

बीते दिन रानी नागर के घर पर हुए हमले में उनकी बहन रीमा नागर घायल हुई थी। आरोपी ने रानी नागर की बहन पर रॉड से हमला किया था। रानी नागर लॉकडाउन के दौरान चंडीगढ़ से वापस अपने घर गाजियाबाद में चली आई थीं, इसके बाद से अभी वे गाजियाबाद की पंचवटी नगर में ही रह रही हैं।



गाजियाबाद पुलिस ने रानी नागर के एक पड़ोसी को गिरफ्तार किया है, जो वहां किराये पर रह रहा है। उसने पुलिस को बताया कि  उसका रानी नागर के परिवार के साथ कुत्तों को लेकर विवाद चल रहा है। उसका कहना है कि रानी नागर के घर में मौजूद कुत्ते बेवजह लोगों पर हमला करते हैं। इसी वजह से उसने रानी नागर के परिजनों पर हमला किया था। 

इस मामले में सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें आरोपी ने रॉड से रानी नागर के परिजनों पर हमला किया था। हमले में रानी नागर बच गई थी जबकि उनकी बहन रीना नागर को चोटें आई थी। रानी नागर का इस बारे में कहना है कि उनके खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है और बार बार जानलेवा हमला किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में चल रहे विवाद की वजह से ही उस पर हमले करवाए जा रहे हैं। उन्होने अपने परिवार को खतरा बताया है।

rani nagar to resign after lock down

बता दें कि, आईएएस अधिकारी रानी नागर अपनी सुरक्षा को लेकर लगातार चिंतित हैं और हरियाणा में एक मामले को लेकर हाई कोर्ट में भी रानी नागर ने शिकायत लगा रखी हैं। बीते 4 मई को रानी नागर ने हरियाणा की मुख्य सचिव को इस्तीफा दिया था, लेकिन वह नामंजूर हो गया है। 

रानी नागर ने जून 2018 में पशुपालन विभाग में अतिरिक्त सचिव रहते हुए तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव सुनील गुलाटी पर दुव्र्यवहार और उत्पीडऩ के आरोप लगाए थे। यह मामला सीएम मनोहर लाल के पास भी पहुंच गया था, हालांकि गुलाटी ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए सरकार को जवाब भी दे दिया था।

इतना ही नहीं उसके बाद आईएएस रानी नागर ने एक कैब ड्राइवर पर बदतमीजी के आरोप लगाए थे। वहीं डबवाली में एसडीएम रहते हुए अपनी जान को खतरा बताया था। इसके अलावा यूटी गेस्ट हाउस में खाने में लोहे की कीलें और दरवाजा टूटा होने की शिकायत भी वह कर चुकी हैं। इन्ही सब कारणों के चलते रानी नागर ने अपने पद से इस्तीफा दिया और वापस घर को लौट गई। आईएएस रानी जब घर लौट रही थी, तब भी उन्हें उपेक्षाओं का शिकार होना पड़ा था। 

इस्तीफे के बाद घर जा रही IAS रानी नागर की गाड़ी हुई खराब, आरोप- नहीं मिली सरकारी मदद
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!