15 दिनों में ताबड़तोड़ 45 रैलियां करेगी AAP, 26 july को बरवाला और डबवाली से होगी शुरुआतः अनुराग ढांडा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 25 Jul, 2024 06:44 PM

aap will hold 45 rallies in 15 days in haryana

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान को लेकर की। उनके साथ अंबाला लोकसभा अध्यक्ष सुरेंद्र राठी और लीगल सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष केतन शर्मा मौजूद रहे...

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान को लेकर की। उनके साथ अंबाला लोकसभा अध्यक्ष सुरेंद्र राठी और लीगल सेल के प्रदेश उपाध्यक्ष केतन शर्मा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की राजनीति में शायद ही किसी पार्टी ने इस तरीके राजनीतिक अभियान चलाया होगा, जितना आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी हरियाणा में अपनी ताकत झोंकने जा रही है। आम आदमी पार्टी ने पिछले हफ्ते पूरी ताकत के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अगले 15 दिनों में ताबड़तोड़ 45 बड़ी रैलियां करने जा रही है। आम आदमी पार्टी 15 दिनों में हर दो विधानसभा में एक चुनावी रैली करेगी। जिसमें आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हरियाणा में इन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक और प्रदेश की पूरी लीडरशिप इस अभियान में शामिल होगी।

उन्होंने कहा कि 26 जुलाई से इस अभियान की शुरुआत होने जा रही है। इस अभियान की शुरूआत 26 जुलाई को बरवाला और डबवाली में रैली करके की जाएगी। इन रैलियों को पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान संबोधित करेंगे। 27 जुलाई को सुनीता केजरीवाल साढौरा विधानसभा में रैली को संबोधित करेंगी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी 12 अगस्त तक प्रदेश में हर दिन दो रैलियां करेगी। कुल मिलाकर अगले 15 दिन में आम आदमी पार्टी हर दो विधानसभा पर एक विशाल रैली करके पूरे हरियाणा में अपनी छाप छोड़ेगी। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो पांच गारंटियां दी हैं। जिसमें 24 घंटे और मुफ्त बिजली, शानदार अस्पताल और इलाज की व्यवस्था, अच्छी शिक्षा का इंतजाम, हर महिला को प्रति महीना 1000 रुपए की सम्मान राशि और हरियाणा के युवाओं के लिए 100% रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित करना शामिल हैं। आज से पहले जितनी भी पार्टियों की सरकार रही वो हरियाणा के लोगों की मूलभूत जरूरत भी पूरी नहीं कर पाए। इसलिए हरियाणा के लोग अपने बेटे केजरीवाल को एक मौका दें, इस संदेश को लेकर आम आदमी पार्टी की पूरी टॉप लीडरशिप और हरियाणा के सभी नेता इन रैलियों में जाएंगे व लोगों से बातचीत करेंगे और लोगों के सामने ये तीसरा विकल्प पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की इन पांचों गारंटियों को हरियाणा में पूरी ताकत से पूरा करने की कोशिश करेगी। जो भी इन पांच गारंटियों के बीच आएगा उनका हरियाणा की जनता के साथ मिलकर सूपड़ा साफ करेंगे। 

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज एक सवाल हरियाणा के लोगों के मन में है कि अलग अलग पार्टियों की सरकार रहने के बावजूद भी उनकी मूलभूत जरूरतें पूरी नहीं हो पाई। कोई भी सरकार युवाओं को रोजगार, बिजली, स्कूल व अस्पताल और महिलाओं की रक्षा करने से लेकर उनकी जरूरत को समझ कर उनको 1000 रुपए सम्मान राशि देने का काम किसी सरकार ने नहीं किया। हम लोगों के बीच इन सवालों को लेकर जाएंगे। ये पांच गारंटियों तो आम आदमी पार्टी की मूल विचारधारा में है। इसके अलावा भी हरियाणा के किसानों, विद्यार्थियों और महिलाओं से जुड़े हर मुद्दे पर आम आदमी पार्टी बहुत विस्तृत योजनाएं लेकर आएगी। 

उन्होंने कहा कि देश के इतने राज्यों में बीजेपी की सरकार है लेकिन किसी में भी 24 घंटे बिजली नहीं दी जा रही। जबकि आम आदमी पार्टी की दो राज्यों में सरकार है और दोनों राज्यों में 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जो आम आदमी इन सरकारों को चुनता है वो सरकार से अच्छी शिक्षा के इंतजाम की उम्मीद करता है। यदि शिक्षा मंत्री ही ये कहने लगे कि शिक्षा आम आदमी की औकात से बाहर है ये शर्मनाक है। मैं उनको कहना चाहता हूं कि आम आदमी को अच्छी शिक्षा देना शायद आपके बस की बात नहीं है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। इन्हीं आम लोगों के बच्चों को शानदार सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह घोषणाएं करने में व्यस्त हैं जिनको पूरा करना इस टर्म में तो मुमकिन नहीं है। डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर समय समय पर हड़ताल पर रहते हैं। लेकिन उनकी मांगें सुनने का समय भी मुख्यमंत्री के पास नहीं है। जबकि ये वही डॉक्टर हैं जो पूरे हरियाणा की चिकित्सा व्यवस्था को संभाले हुए हैं। बीजेपी के राज में अपराध क्यों बढ़ रहा है? फिरौती गैंग के सरगना पकड़े क्यों नहीं जा रहे? इन सवालों का जवाब बीजेपी नहीं दे पा रही। इससे स्पष्ट है कि पहले अपराधियों को खुली छूट दी जाती है और फिर लॉ एंड ऑर्डर को व्यवस्थित करने के नाम पर पुलिस को खुली छूट दी जाती है कि दमनकारी नीतियां चलाइये। हरियाणा को बर्बादी के कगार पर ले जाने की जिम्मेदार बीजेपी सरकार है। इसलिए आम आदमी पार्टी ही प्रदेश में तीसरा और मजबूत विकल्प है। हरियाणा के लोग आम आदमी पार्टी को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!