प्रेमी जोड़े की हत्या में 11 लोगो पर मामला दर्ज, लव मैरिज करने वाले नवविवाहित जोड़े की फोटो-वीडियो आई सामने

Edited By Isha, Updated: 25 Jun, 2024 09:26 AM

a case has been registered against 11 people in the murder of a loving couple

दो महीने पहले लव मैरिज करने वाले नवविवाहित जोड़े बडला गांव निवासी तेजवीर और उसकी पत्नी मीना की हांसी के उमरा रोड स्थित लाला हुक्मचंद पार्क में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद दो आरोपित पार्क की दीवार फांदकर फरार हो गए।

टोहाना(सुशील): दो महीने पहले लव मैरिज करने वाले नवविवाहित जोड़े बडला गांव निवासी तेजवीर और उसकी पत्नी मीना की हांसी के उमरा रोड स्थित लाला हुक्मचंद पार्क में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद दो आरोपित पार्क की दीवार फांदकर फरार हो गए। घटना सुबह साढ़े नौ बजे की है। पार्क में मौजूद लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिए। 

पुलिस ने मृतक युवक के पिता के बयान के पर लड़की पक्ष के सात लोगों पर हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मृतकों की पहचान बड़ाला के तेजबीर व सुल्तानपुर गांव निवासी मीना के रूप में हुई है। पुलिस को दिए गए बयान में बडाला निवासी तेजवीर के पिता महताब ने बताया कि तेजबीर ने अपने मामा महेंद्र के साले सुभाष वासी सुल्तानपुर की लड़की मीना से 22 अप्रैल को आर्य समाज विवाह मंदिर कवि नगर गाजियाबाद में प्रेम विवाह किया था। इस विवाह से तेजबीर के मामा महेन्द्र व उसके परिजन व लड़की मीना के परिवार वाले खुश नहीं थे। उनको मनाने के लिए कई बार उनकी ओर से प्रयास भी किए गए थे, पर शादी से तेजबीर का मामा और लड़की पक्ष के लोग सहमत नहीं थे। शादी के बाद से ही डर के मारे तेजबीर और मीना दिल्ली छुपकर रहते थे। 

उन्होंने बताया कि दोनों 3-4 दिन हिसार सैफ हाउस में भी रहे थे। करीब 10-15 दिन से तेजबीर व मीना बड़ला गांव में उसके पिता के घर रह रहे थे। तेजवीर के पिता ने बताया कि तेजबीर और उसकी पुत्र वधु ने उसे बताया था कि लड़की पक्ष के लोग उन्हें बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे। महताब ने बताया कि सुबह तेजबीर और उसकी पत्नी दिल्ली जाने के लिए मोटरसाइकिल लेकर घर से सुबह आठ बजे निकले थे। सवा 10 बजे उसके भतीजे ने तेजबीर व उसकी पत्नी मीना की हुक्कम चन्द पार्क में गोली मारकर हत्या करने की बात बताई। पुलिस ने इस मामले में मृतक के पिता के बयान के आधार पर विरेंद्र, संजय, सतीश, गुड्डी, सचिन, रविंद्र, जय सिंह, मंगतू, सुभाष, लीला व राहुल सहित 11 लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार पहले रिश्तेदार व लड़की के परिजन दोनों की शादी के लिए खुश थे, परंतु बाद में किसी बात को लेकर शादी के खिलाफ खड़े हो गए थे। दोनों की मुलाकात रिश्तेदारों की मर्जी से ही एक शादी समारोह में हुई थी। जिसके बाद इंटरनेट मीडिया से दोनों में बात शुरू हो गई और उन्होंने एक-दूसरे से शादी करने का मन बना लिया था। परिवार की मर्जी के खिलाफ दोनों ने गाजियाबाद के एक मंदिर में शादी की थी। परंतु मीना के बीए के पेपर होने के चलते दोनों हिसार आ गए थे। जहां पर दोनों ने फिर कोर्ट मैरिज की थी। कोर्ट मैरिज में तेजवीर के दोस्त गवाह के तौर पर पहुंचे थे। जब तेजवीर और मीना ने जान का खतरा बताया था तो दोनों सेफ हाउस में रहे। जिसके बाद में बडाला गांव अपने पिता के घर आकर रहने लगे। तेजवीर दिल्ली में फाइनेंस का कार्य करता था।


डाक्टरों की टीम द्वारा करीब 4 घंटों में दो शवों का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम देरी का कारण शरीर में गोली न मिलना बताया जा रहा है। शव के पोस्टमार्टम के लिए दो डाक्टरों का बोर्ड गठित किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लड़की के सिर में दो गोली मारी गई थी। एक गोली सिर के आर-पार निकल गई थी और एक गोली सिर में ही मिली है। वहीं हमलावरों ने तेजवीर को पांच गोली मारी थी। तेजवीर को दो गोली सिर व तीन गोली पेट में मारी गई थी। पोस्टमार्टम के दौरान पांचों गोली शरीर से निकाली गई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!