84 लाख लोग करेंगे Haryana Roadways में फ्री सफर, सरकार ने बनाई योजना...जल्द आएंगी नई बसें

Edited By Isha, Updated: 04 Jul, 2024 06:23 PM

84 lakh people will travel for free on haryana roadways

हरियाणा में जल्द ही 84 लाख लोग रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठाते नजर आएंगे। इसके लिए हरियाणा रोडवेज की ओर से एक खास योजना तैयार की गई है। बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से प्रदेश के गरीब लोगों

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  हरियाणा में जल्द ही 84 लाख लोग रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठाते नजर आएंगे। इसके लिए हरियाणा रोडवेज की ओर से एक खास योजना तैयार की गई है। बता दें कि हरियाणा सरकार की ओर से प्रदेश के गरीब लोगों के लिए हैप्पी कार्य योजना की शुरूआत की गई, जिसके तहत प्रदेश के गरीब तबके के लोग साल में हरियाणा रोडवेज में एक हजार किलोमीटर तक फ्री यात्रा कर सकते हैं।

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि मौजूदा समय में हरियाणा में 84 लाख लोग हैप्पी कार्ड के लाभार्थी है, जिनमें करीब 23 लाख परिवार शामिल हैं। इन 84 लाख लाभार्थियों में से 12 लाख के हैप्पी कार्ड बन चुके हैं, जिनमें से 10 लाख कार्ड रोडवेज के डिपों में पहुंच चुके हैं, जबकि 3 लाख कार्ड का वितरण हो चुका है।

योजना बना रही सरकार
परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इस बात से चिंतित है कि किस प्रकार जल्द से जल्द सभी लाभार्थियों तक उनके कार्ड पहुंच सके, जिससे वह सरकार की ओर से दी गई फ्री सफर की सुविधा का लाभ उठा सके। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से इसे लेकर योजना बनाई जा रही है। जल्द ही सभी लाभार्थियों को उनके हैप्पी कार्ड वितरित कर दिए जाएंगे।

परिवहन मंत्री ने बताया कि जल्द ही हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 650 नई बसों को शामिल किया जाएगा। आगामी दिनों में होने वाली हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में इसे पास करने के बाद खरीद की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 700 और नई बसों को भी बेड़े में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा के सभी बस स्टैंड को हरा-भरा बनाने के लिए वहां मिलने वाली जन सुविधाओं की ओर भी सरकार पूरी तरह से ध्यान दे रही है। जल्द ही प्रदेश के बस स्टैंड पहले की अपेक्षा बदले हुए नजर आएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!