पुलिस पर रेप पीड़िता का आरोप : पैसे लेकर दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद छोड़ा

Edited By Mohammad Kumail, Updated: 12 Mar, 2023 09:39 PM

24 years rape victim s attack on kaithal ladies police

सरकार द्वारा बेटियों की सुरक्षा के लिए हर जिले में महिला थाने खोले गए हैं ताकि प्रदेश की किसी भी बेटी के साथ अगर कोई भी अत्याचार होता है तो वह तुरंत महिला थाने में जाकर अपनी कार्रवाई करवा सकती है...

कैथल (जयपाल) : सरकार द्वारा बेटियों की सुरक्षा के लिए हर जिले में महिला थाने खोले गए हैं ताकि प्रदेश की किसी भी बेटी के साथ अगर कोई भी अत्याचार होता है तो वह तुरंत महिला थाने में जाकर अपनी कार्रवाई करवा सकती है। लेकिन जिन महिला थानों की अधिकारीयों के कंधो पर बेटियों की सुरक्षा करने व उनके साथ अत्याचार करने वाले आरोपियों को पकड़ने की जिम्मेवारी है आजकल वही पुलिस अधिकारी चंद पैसों के लालच में गिरफ्तार किए गए दुष्कर्म के आरोपी को भी छोड़ देते हैं। ये आरोप पंजाब के जालंधर निवासी रेप पीड़िता ने लगाए हैं।

24 वर्षीय रेप पीड़िता युवती का कहना है कि उसने सीवन निवासी साहिल वर्मा व उसके दोस्त के खिलाफ महिला थाने में दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया था। जिसको पुलिस ने 10 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन आरोपी प्रभावशाली परिवार से होने के नाते महिला थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के बाद भी छोड़ दिया। पीड़िता ने पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि पुलिस आरोपियों का साथ दे रही है और उसके द्वारा दर्ज करवाया गया दुष्कर्म के मामले को उठाने के लिए भी उस पर दबाव बनाया जा रहा है। इसके साथ ही पीड़िता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं कि पुलिस ने आरोपी के परिजनों के साथ मिली भगत करके उसके कई कोरे कागजों पर साइन करवा लिए तथा जब उसका मेडिकल करवाने के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया तो वहां पर भी उसको मेडिकल न करवाने के लिए दबाव डाला गया। अब पीड़िता व पीड़िता के परिजनों को आरोपी पक्ष की तरफ से जान से मारने की धमकियां भी मिल रही है। पीड़िता का कहना है कि यदि आज के बाद उसे उसके परिजनों को कोई भी जान माल का नुकसान होता है तो उसके जिम्मेवार आरोपी और पुलिस होगी।

क्या है पूरा मामला ?

पंजाब के जालंधर की रहने वाली एक युवती ने सीवन के रहने वाले साहिल वर्मा व उसके दोस्त संजय कक्कड़ पर शादी का झांसा देकर उसके साथ होटल में ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह जालंधर की रहने वाली है। वह अपनी बहन की ससुराल सीवन में आई हुई थी। जहां वह अपनी बहन के साथ अंगूठी देखने के लिए सीवन में ही एक सुनार की दुकान पर गई थी। वहां उसकी दुकानदार साहिल से मुलाकात हुई। साहिल ने उसे वहां अपना नंबर देकर उससे कहा कि वह उसके पास फोन करे। इसके बाद वह अपने घर जालंधर चली गई थी। वहां जाकर वे दोनों आपस में बात करने लगे। गत एक मार्च को वह फिर अपनी बहन के घर सीवन आई थी। 2 मार्च को साहिल उसे कैथल के किसी होटल में ले गया, जहां उसने उसे गलत काम करने को कहा तो उसने इंकार कर दिया। इसके एक-दो दिन बाद वह फिर से उसे कैथल लाया और एक होटल में खाना खाने के बहाने ले गया। वहां उसने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता का कहना है कि आरोपी साहिल ने अपने दोस्त संजय कक्कड़ की आईडी पर कमरा बुक करवाया था और उसने भी कई बार उसके साथ जबरदस्ती की।

पीड़िता ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वह अपनी शिकायत लेकर सीवन थाने में गई तो वहां से उन्होंने उसे कैथल महिला थाने में भेज दिया। जहां पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई और उल्टा पुलिस द्वारा उसको ही धमकाया गया और कई कोरे कागजों पर उसके साइन भी करवा लिए गए।

पीड़िता ने कहा कि जब वह मामला दर्ज करवाने के बाद अपना मेडिकल करवाने के लिए डॉक्टर के पास गई तो आरोपी के पिता और पुलिस ने उसको डराया धमकाया कि वह डॉक्टर को यह बयान देगी कि वह अपना मेडिकल नहीं करवाना चाहती।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने 10 तारीख को आरोपी को पकड़ लिया था लेकिन सांठगांठ करके छोड़ दिया। पीड़िता का कहना है कि यदि इस तरह से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस छोड़ने लगी तो फिर लड़कियों का कौन रखवाला होगा उनको न्याय कौन दिलाएगा।

पीड़िता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस ने उनको डराया धमकाया क्योंकि आरोपी के परिजनों प्रभावशाली व्यक्ति हैं और उन्होंने पुलिस को मोटे पैसे खिलाए हुए हैं। इसलिए पुलिस भी उस पर दबाव डाले हुए हैं और अब जब वह अपनी लड़ाई लड़ रही है तो उसको धमकियां भी दी गई है कि तुझे व तेरे परिवार को जान से मरवा देंगे। इसीलिए पीड़िता ने गुहार लगाई है कि उसके व उसके परिवार की सुरक्षा की जाए।

इस मामले की जांच अधिकारी सुदेश रानी का कहना है कि पीड़िता द्वारा दर्ज करवाए गए मामले में उसके कोर्ट के समक्ष बयान दर्ज करवाए गए हैं और कल उच्च अधिकारियों के सामने पेश करके जो भी अधिकारियों के आदेश होंगे उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी। आरोपी को छोड़ने के सवाल पर जांच अधिकारी ने कहा कि इस तरह किसी भी आरोपी को छोड़ने की पुलिस के पास पावर नहीं है और अभी तक भी आरोपी उनको नहीं मिला है, जिसकी फिलहाल तलाश जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!