129 प्रवासियों को बुलंदशहर व सहारनपुर के लिए किया रवाना, श्रमिकों ने मनोहर सरकार का जताया आभार

Edited By Manisha rana, Updated: 17 May, 2020 09:36 AM

129 migrants leave for bulandshahr and saharanpur

पलवल जिले से 129 प्रवासी श्रमिकों को शनिवार को उत्तरप्रदेश स्थित उनके गृह जिला में भेजने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई...

पलवल (दिनेश कुमार) : पलवल जिले से 129 प्रवासी श्रमिकों को शनिवार को उत्तरप्रदेश स्थित उनके गृह जिला में भेजने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई। पलवल के महाराणा प्रताप भवन में बनाए गए शैल्टर हॉम से हरियाणा रोडवेज की 5 बसों व एक मिनी बस में सभी प्रवासी श्रमिकों को बैठाकर रवाना किया गया और सुरक्षा की दृष्टि से श्रमिकों के साथ पुलिस टीम भी भेजी गई।    

PunjabKesari

छह हरियाणा रोडवेज की बसों से भेजे मजदूर
डीडीपीओ विभाग में कार्यरत क्लर्क सुरेंदर सिंह ने बताया कि जिला उपायुक्त नरेश नरवाल के दिशा निर्देशों पर 129 प्रवासी श्रमिकों को उनके स्वास्थ्य जांच उपरांत हरियाणा रोडवेज की 5 बसों में बैठाकर 124 श्रमिकों को उत्तरप्रदेश के जिला बुलंदशहर व एक मिनी बस में 5 श्रमिकों को बैठाकर उत्तरप्रदेश के जिला सहारनपुर के लिए रवाना किया गया। ये सभी मजदूर पलवल में किसानों द्वारा उनके खेतों में उगाई गई गन्ने की फसल की छिलाई का कार्य करते थे। जिन्हें आज जिला प्रशासन द्वारा बसों के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है। 

प्रत्येक बस के साथ भेजे गए पुलिसकर्मी
सुरक्षा की दृष्टि से श्रमिकों के साथ पुलिस टीम भी भेजी गई और सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखकर सभी श्रमिकों को बसों में बैठाकर उत्तरप्रदेश के लिए भेजा गया है। उन्हें बिना किसी खर्चे के उनके अपनों के बीच भेजा जा रहा है। इतना ही नहीं उनके खाने पीने की व्यवस्था भी जिला प्रशासन की तरफ से उनकी यात्रा शुरू होने से समाप्ति तक की जा रही है।

यूपी रवानगी से पहले की गई श्रमिकों की जांच
उन्होंने बताया कि सभी प्रवासी श्रमिकों को भेजने से पूर्व पलवल के महाराणा प्रताप भवन में बनाए गए शैल्टर हॉम में बुलाकर उनके स्वास्थ्य की जांच करने सहित अन्य आवश्यक रिकॉर्ड बनाया जाता है और उसके बाद ही उन्हें उनके गृह जिलों में भेजने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन की ओर से उन्हें प्रदत्त की गई सेवाओं का वे अच्छा अनुभव लेकर अपने घरों को लौट रहे हैं। वहीं पलवल से रवाना होने से पहले प्रवासी श्रमिकों ने सरकार व जिला प्रशासन का आभार जताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!